- स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पांच टुकड़ी करेगी परेड

- मुख्य कार्यक्रम में आम लोगों के प्रवेश पर रहेगी रोक

- जिले में जश्न का माहौल

फोटो: 14 बीएएन 4

संवाद सहयोगी, बांका: सोमवार को पूरे जिले में शान से तिरंगा फहराया जाएगा। खासकर आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर इस बार विशेष तैयारी की गई है। जिला प्रशासन की ओर से मुख्य कार्यक्रम शहर के आरएमके मैदान पर आयोजित की जाएगी। जहां डीएम अंशुल कुमार पहली बार तिरंगे को सलामी देंगे। एसपी डा. सत्यप्रकाश गार्ड आफ आनर लेंगे।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरे जिले में जश्न का माहौल है। जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। मुख्य कार्यक्रम में इस बार भी आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ है। मैदान पर पांच टुकड़ी परेड में शिरकत करेंगी। इसमें बीएमपी महिला व पुरूष, सैप, डीएपी, गृहरक्षा वाहिनी के जवान शामिल होंगे। आरएमके मैदान पर नौ बजे सुबह डीएम तिरंगे को सलामी देंगे। पूरा मंच तिरंगा के रंगों में रंगा नजर आ रहा है।

--------

शहर में लगभग 10 क्विंटल जलेबी की होगी खपत

स्वतंत्रता दिवस को लेकर मिठाई की विशेष तैयारी शहर के मिठाई दुकान में हो रही है। जिलेबी, सियो, बुंदी व रसगुल्ले का विशेष आर्डर लगभग सभी दुकान में एडवांस में बुकिग है। मिठाई विक्रेता चुन्नू साह ने बताया कि शहर में करीब 10 क्विंटल से अधिक की सिर्फ जिलेबी की खपत है। स्कूल, कालेज व कोचिग संस्थान सहित सभी कार्यालय से एडवांस आर्डर है। रविवार को रात भर दुकान खोलकर सारा सामान बना कर पैक करने की भी जिम्मेदारी दुकानदार पर है।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट