बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। स्वतंत्रता दिवस समारोह की रिहर्सल के चलते दिल्ली की सीमा में शनिवार को बड़े नो-एंट्री रही। इस बीच सीमा पर दूसरे वाहनों की वाहनों की चेकिंग जारी रही। एक तरफ दिल्ली पुलिस की ओर से नाकेबंदी की गई और दूसरी तरफ बहादुरगढ़ पुलिस द्वारा। यहां पर वाहनों को चेक किया जा रहा है। संदिग्ध वाहनों और लोगों पर पुलिस की नजर टिकी हुई है।

सीमा पर भारी पुलिस बल तैनात

दिल्ली में शनिवार को रिहर्सल के चलते दोपहर तक बड़े वाहनाें की दिल्ली में नो एंट्री रखी गई। ऐसे में टीकरी बार्डर के आसपास और बाईपास पर बड़े वाहनों की लाइन लग गई। सेक्टर-नो मोड़ से पुलिस ने बड़े वाहनों को वापस भेज दिया। इधर, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, पार्क आदि सार्वजनिक स्थानों पर भी विशेष रूप से पुलिस बल को तैनात किया गया है। पुलिस की टीमों द्वारा होटल, ढाबों, धर्मशाला व अतिथि गृह आदि को चेक किया जा रहा है।

पुलिस चेकिंग अभियान जारी

पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की गहनता से चेकिंग चल रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने वाहन चेकिंग के दौरान नियमों का उल्लंघन करते व काली फिल्म लगे पाए जाने पर अनेक वाहनों को काबू किया जा रहा है। दिल्ली के टीकरी बार्डर व झाड़ौदा बार्डर पर बहादुरगढ़ शहर थाना पुलिस की ओर से चेकिंग की जा रही है।

थाना प्रभारी के अनुसार

शहर थाना प्रभारी ने बताया कि रविवार रात से लेकर सोमवार दोपहर तक भी बड़े वाहनों की नो एंट्री के चलते चेकिंग ज्यादा रहेगी। इसके बाद 14 अगस्त की रात से भी वाहनों का दिल्ली में प्रवेश स्वतंत्रता दिवस समारोह संपन्न होने तक नहीं होगा। इधर, ट्रैफिक पुलिस की ओर से बाईपास के साथ-साथ शहर में भी ट्रैफिक का मैनेज करने के लिए जोर लगाया गया। नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के चालान काटे गए।

Edited By: Naveen Dalal