लोहरदगा, जासं। Independence Day 2022 देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ पर अमृत महोत्सव के तहत लोहरदगा बीएस कॉलेज स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोमवार को राष्ट्रीय तिरंगा शान से लहराया गया। बतौर मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक सह झारखंड सरकार के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने झंडोत्तोलन किया। इससे पहले मंत्री द्वारा परेड का निरीक्षण किया गया। साथ ही तिरंगे को सलामी भी दी गई।

विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। झारखंड सरकार के वित्त एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री डा. रामेश्वर उरांव, उपायुक्त डा. वाघमारे प्रसाद कृष्ण और एसपी आर. रामकुमार ने सम्मानित करने का काम किया।

विकास के मार्ग पर झारखंड राज्य निरंतर अग्रसर है : मंत्री

मौके पर मंत्री डा. रामेश्वर उरांव ने कहा कि लोहरदगा जिला के साथ-साथ झारखंड राज्य निरंतर विकास के पथ पर अग्रसर है। हम सभी सर्वांगीण हितों को लेकर काम कर रहे हैं। आम आदमी की जरूरतों को पूरा करना, समस्याओं को खत्म करना और विकास को गति देना हमारे उद्देश्य में शामिल है।

मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैं स्वतंत्रता सेनानियों एवं भारत के वीर सपूतों को शत-शत नमन करता हूं। जिन्होंने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। भारत की स्वतंत्रता लड़ाई में हमारे झारखण्ड राज्य एवं लोहदगा जिला के स्वतंत्रता सेनानियों ने भी अपनी कुर्बानी दी है। उन्हें भी मेरा शत-शत नमन है। कार्यक्रम के उपरांत विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया।

मौके पर ये रहें मौजूद...

मौके पर डीसी-एसपी, डीडीसी गरिमा सिंह, एसडीओ अरविंद कुमार लाल, एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, विधायक प्रतिनिधि निशिथ जायसवाल, कार्यपालक दंडाधिकारी अमित बेसरा, सिविल सर्जन डॉ. संजय कुमार सुबोध, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद्र कुमार, सदर अंचलाधिकारी अरुण कुमार तिर्की, एडीपीआरओ आशीष कुमार आदि मौजूद थे।

Edited By: Sanjay Kumar