जासं, अमृतसर। देश के 75 वें आजादी अमृत महोत्सव के मौके पर विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह ने गुरु नानक स्टेडियम में तिरंगा झंडा फहराया। झंडा फहराने की रसम अदा करने के बाद डिप्टी स्पीकर ने ग्राउंड में परेड का जायजा लिया। इस दौरान विभिन्न स्कूलों से आए स्कूली बच्चों ने देश भक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत कर समां बांधा। विभिन्न सरकारी विभागों व स्कूलों की ओर से तैयार की गई झांकियां भी पेश की गईं।

मेयर ने देश की आजादी के लिए बलिदानियों को किया याद

इधर, मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने रंजीत एवेन्यू स्थित नगर निगम के मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म अदा की। जबकि पंजाब पुलिस और फायर ब्रिगेड के दस्ते ने सलामी दी। इससे पूर्व, मेयर करमजीत सिंह रिंटू के नगर निगम मुख्यालय पहुंचने पर संयुक्त कमिश्नर (जेसी) हरदीप सिंह सहित शहर के सभी पार्षदों, नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया।

गुरु नानक स्टेडियम में जिला स्तरीय समारोह में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत करते हुए बच्चे।

सबसे पहले मेयर करमजीत सिंह रिंटू ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी दी। इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और पार्षदों, अधिकारियों और कर्मचारियों को देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने देश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया, जिन्होंने आज देश को आजाद बनाया है।

नगर निगम आफिस में झंडारोहण करते हुए मेयर करमजीत सिंह रिंटू।

उन्होंने कहा कि नगर निगम के पार्षदों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने अथक प्रयास करके कोरोना वायरस जैसी भयानक बीमारी के दौरान नागरिकों को हर बुनियादी सुविधा प्रदान करने के लिए दिन-रात काम किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सफाई कर्मियों की ओर से जीवन की परवाह किए बिना प्रदान की गई सेवाओं की जमकर सराहना की।

जेसी हरदीप सिंह ने शहरवासियों की सेवा में सराहनीय कार्य के लिए मेयर करमजीत सिंह रिंटू का अभिनंदन किया। इस मौके पर मेयर ने लोगों को पर्यावरण को हरा-भरा व स्वच्छ बनाने के मकसद से पेड़ लगाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मुफ्त गमले भी बांटे।

इस मौके पर डिप्टी मेयर यूनुस कुमार, सीनियर पार्षद महेश खन्ना, प्रमोद कुमार बबला, अविनाश चंद्र जोली, प्रदीप शर्मा, दलबीर सिंह ममनके, गगनदीप सिंह सहजरा, देविंदर पहलवान, जगदीश कालिया, पूर्व पार्षद अनेक सिंह सरबजीत सिंह लाटी, लखविंदर सिंह, वनीत गुलाटी, विराट देवगन, जसविंदर सिंह शेरगिल, इंद्रजीत सिंह बॉबी, सुनील कोंटी, रामबली आदि शामिल हुए।

दुर्ग्याणा मंदिर में पहली बार फहराया तिरंगा

अमृतसर। आजादी के महोत्सव के उपलक्ष में श्री दुर्ग्याणा तीर्थ में पहली बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। मंदिर परिसर में देशभक्ति का जज्बा दिखाई दिया। श्री दुर्ग्याणा कमेटी की प्रधान प्रोफेसर लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि आजादी से ही हम अपने विचारों को व्यक्त कर सकते हैं। हमें हर एक नागरिक के दिल में देशभक्ति की भावना पैदा करनी चाहिए। इस अवसर पर महासचिव अरुण खन्ना, प्रबंधक अनिल शर्मा, राकेश शर्मा, कबीर शर्मा, समीर शर्मा सुधीर श्रीधर तथा अन्य सदस्य मौजूद रहे।

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट