प्रयागराज, जागरण संवाददाता। भारतीय रेलवे एक परिवर्तनकारी युग से गुजर रही है। रेलवे में तकनीक का इस्तेमाल, सुरक्षा के नए आयाम, समयपालनता, तेज गति, इलेक्ट्रानिक सिग्नलिंग, स्टेशन पुनर्विकास और पश्चिमी देशों के तरह उन्नत यात्री सुविधाएं स्थापित की जा रही हैं। उसी कड़ी में स्वच्छता को हम हम अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता वाली सूची में रख रहे हैं। स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारत हमारा प्रमुख लक्ष्य है। शनिवार को मंडल रेल प्रबंधक सभागार में यह बातें डीआरएम मोहित चंद्रा ने कहीं।

स्‍वच्‍छता पखवाड़े की उपलब्धियों व कार्यक्रमों की जानकारी दी : प्रयागराज मंडल के डीआरएन मोहत चंद्रा ने 16 सितंबर से शुरू हुए स्वच्छता पखवाड़े की अब तक उपलब्धियों और कार्यक्रमों की समीक्षा की। कहा कि स्वच्छता सिर्फ पखवाड़े भर का कार्यक्रम नहीं है यह हर दिन का हमारा अभियान है। हर रेलकर्मी और नागरिक के सहयोग से स्वच्छ रेल-स्वच्छ भारत का सपना साकार होगा। उन्होंने यात्रियों से स्वच्छता को बनाए रखने में सहयोग करने की अपील की।

गांधी जयंती पर बेहतर कार्य करने वाले होंगे सम्‍मानित : डीआरएम ने बताया कि स्वच्छता जागरूकता दिवस, स्वच्छ स्टेशन दिवस, स्वच्छ रेलगाड़ी दिवस, स्वच्छ हास्पिटल दिवस, स्वच्छ नीर दिवस, स्वचछ आहार दिवस, स्वच्छ परिसर दिवस, स्वच्छता प्रसाधन दिवस व स्वच्छता प्रतियोगिता दिवस के रूप में यह अभियान सफलता पूर्वक संपन्न हुआ है। गांधी जयंती पर स्वच्छता की दिशा में बेहतर कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया जाएगा। समीक्षा बैठक के दौरान सीनियर डीईएनएचएम शिव सिंह, सीनियर डीसीएम शशि भूषण, सीएमएस राकेश निगम, सीनियर डीईएन एसआर प्रजापति, पीआरओ अमित सिंह आदि मौजूद रहे।

Edited By: Brijesh Srivastava

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट