कांगड़ा, संवाद सहयोगी। Himachal Pradesh News, पुलिस थाना कांगड़ा के अंतर्गत एक युवती ने शिकायत दर्ज करवाई कि सेना में कार्यरत एक युवक ने शादी का झांसा देकर उसका कई बार शरीरिक शोषण किया। शादी के लिए युवक पर जब दबाव बनाया तो युवक मुकर गया। युवक ने अब स्‍पष्‍ट तौर पर शादी करने से इनकार कर दिया। पीड‍़ि‍त युवती ने इस संबंध में पहले ज्वालामुखी पुलिस स्टेशन में शिकायत दी थी। लेकिन दुष्कर्म की घटना कांगड़ा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत होने के कारण मामले को कांगड़ा थाने में ट्रांसफर किया गया। पुलिस थाना कांगड़ा प्रभारी विजय शर्मा ने बताया कि कांगड़ा पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पीड़ि‍त लड़की ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली है और लड़की ने शिकायत में बताया कि वह सेना के युवक के साथ इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मिली थी और उससे दोस्ती हुई। दोस्ती होने पर अकसर फोन पर बातचीत होने लगी और इस दौरान आरोपित युवक ने उसे बताया था कि वह भारतीय सेना में कार्यरत है।

शिकायत में पीडित लड़की ने बताया कि आरोपित युवक सेना से छुट्टी लेने के बाद अकसर उससे मिलने के लिए कांगड़ा के कई होटलों में बुलाता था। पीड़ि‍त लड़की ने बताया कि लंज के होटल में उसने उसके साथ गलत काम किया और वादा किया कि वह उसके साथ शादी करेगा। पीडि़त लड़की के मुताबिक आरोपित युवक से शादी की बात की तो वह मुकर गया। इस संबंध में पुलिस ने युवती के आरोपों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma