Move to Jagran APP

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश यादव व ओवैसी के खिलाफ लंबित वाद पर 12 दिसंबर को होगी सुनवाई

Gyanvapi Case ज्ञानवापी परिसर स्थित वजूखाने में गंदगी करने के मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व एआइएमआएएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पर भड़काऊ बयानबाजी के विरोध में दर्ज क‍िए गए मुकदमे की अगली सुनवाई 12 दिसंबर को होगी।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Tue, 06 Dec 2022 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 03:45 PM (IST)
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश यादव व ओवैसी के खिलाफ लंबित वाद पर 12 दिसंबर को होगी सुनवाई
Gyanvapi Case: ज्ञानवापी प्रकरण में अखिलेश यादव व ओवैसी के ख‍िलाफ लंबित वाद पर 12 दिसंबर को होगी सुनवाई

वाराणसी, जेएनएन। Gyanvapi Case ज्ञानवापी परिसर स्थित वुजूखाने में गंदगी करने और इस प्रकरण में बयान देकर हिंदुओं की धार्मिक भावना आहत करने को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव, एआइएमआइएम प्रमुख व सांसद असदुद्दीन ओवैसी एवं अन्य के खिलाफ मुकदमा दायर करने की मांग को लेकर दाखिल प्रार्थना पत्र पर मंगलवार को अदालत में सुनवाई हुई।

loksabha election banner

अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (पंचम व एमपी-एमएलए) उज्जवल उपाध्याय की अदालत ने अगली सुनवाई के लिए 12 दिसंबर की तिथि तय की है। अदालत ने पिछली सुनवाई में प्रार्थना पत्र को सुनवाई योग्य मान लिया था।

क्‍या है पूरा मामला

ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण की शुरुआत में दोनों ही नेताओं ने ज्ञानवापी को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। इस मामले में अदालत में विवादित बोल को लेकर दोनों पर अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई करने की मांग अदालत से की गई थी। इस मामले में 156 (3) के तहत कार्रवाई की मांग की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.