Move to Jagran APP

Hisar Elevated Road : जल्द शुरू करें हिसार एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटेड रोड के कार्य के प्रथम चरण को जल्द आरंभ करें जिससे शहर को भारी ट्रैफिक से होने वाली परेशानियों से मुक्त किया जा सके। उन्होंने इस कार्य को चरणबद्ध तरीके से तैयार करने के निर्देश दिए।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Mon, 29 May 2023 11:46 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 11:46 PM (IST)
Hisar Elevated Road : जल्द शुरू करें हिसार एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश
जल्द शुरू करें हिसार एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य, डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

चंडीगढ़, जागरण संवाददाता । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हिसार में एलिवेटेड रोड के कार्य के प्रथम चरण को जल्द आरंभ करें, जिससे शहर को भारी ट्रैफिक से होने वाली परेशानियों से मुक्त किया जा सके। उन्होंने इस कार्य को चरणबद्ध तरीके से तैयार करने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने सोमवार को यहां पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हिसार में पुरानी दिल्ली-हिसार-सिरसा रोड पर लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 8.5 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह रोड सिरसा चुंगी से लेकर जिंदल फैक्ट्री के पास फ्लाईओवर तक बनेगा।

723 करोड़ रुपए का होंगे खर्च

इसमें सात एंट्री प्वाइंट और सात ही एग्जिट प्वाइंट होंगे। रास्ते में आने वाले सेक्टर-14, बस स्टैंड, नागोरी गेट, पुलिस लाइन एरिया, अर्बन एस्टेट, डाबड़ा चौक, मॉडल टाउन, सेक्टर 9-11 क्षेत्र में लोगों को वाहनों के जाम से निजात मिलेगी। डिप्टी सीएम ने बताया कि इस एलिवेटेड रोड पर करीब 723 करोड़ रुपए का खर्च होने का अनुमान है।

ट्रैफिक से मिलेगी राहत

हिसार शहर के बीचों बीच ये एलिवेटेड रोड बनने से शहर में ट्रैफिक को लेकर आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। एलिवेटेड रोड की प्लानिंग, बजट और इसके निर्माण से संबंधित विषयों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला अपनी निगरानी में करवा रहे हैं और अधिकारियों से इस प्रोजेक्ट पर निरंतर अपडेट लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.