प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद में फतनपुर इलाके के केवरा खुर्द गांव में एक लड़की ने प्रेमी के घर जाकर उसके साथ शादी करने की जिद पकड़ी तो हंगामा हो गया। करीब दो घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला। फिर दोनों पक्ष में फतनपुर थाने में घंटों पंचायत चली, लेकिन युवती अपनी जिद पर अड़ी रही। इस पर युवती के परिवार के लोग उसे थाने पर अकेला छोड़कर चले गए।

पुलिस को देख भाग निकला था प्रेमी, पंचायत के बाद भी नहीं मानीं युवती

पुलिस को पता चला है कि केवराखुर्द गांव की रहनी वाली युवती व युवक के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा है। मंगलवार भोर में करीब चार बजे युवती पहले अपने प्रेमी के पड़ोसी के घर पहुंच गई। पड़ोसी के बताने पर वह प्रेमी के घर जाकर बैठ गई और शादी करने की जिद पर अड़ गई। इसकी जानकारी होने पर लड़की के माता-पिता सहित स्वजन मौके पर पहुंचे। देखते ही देखते गांव वालों का जमावड़ा लग गया। अलग-अलग बिरादरी के होने का हवाला देते हुए ग्रामीण युवती को समझाने लगे। इस पर उसने बताया कि उसका दो साल से इस युवक से प्रेम संबंध चल रहा है और अब वह उसी से ही शादी करेगी। इसे लेकर करीब दो घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा। मामला बढ़ता देख प्रेमी के स्वजन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को आते देख प्रेमी भाग निकला।

युवती के पिता का आऱोप- झांसा देकर अपने घर में बुलाया था

पुलिस ने दोनों पक्ष के लोगों को समझाया, लेकिन युवती नहीं मानी। मामला न सुलझने पर पुलिस युवती, उसके परिवार के लोगों और युवक के माता-पिता को लेकर थाने चली आई। थाने में करीब शाम चार बजे तक पंचायत चलती रही। युवती के पिता का आरोप था कि आरोपित युवक ने उसकी बेटी को बहला फुसलाकर घर पर बुला लिया था। बेटी को उसके माता-पिता ने घंटों समझाया, लेकिन वह अपनी बात पर अड़ी रही। इससे नाराज होकर उसे थाने में ही छोड़कर माता-पिता घर चले गए। इस मामले में इलाके में तरह तरह की चर्चा हो रही है। फतनपुर एसओ रवींद्र तिवारी का कहना है कि युवती शादी करने की रट लगाए हुए है। परिवार के लोग उसे समझाने का प्रयास कर रहे थे। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Ankur Tripathi