संवाद सहयोगी, कलानौर : प्रदेश सरकार की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर भोपर सैदां में मोहल्ला क्लीनिक की शुरुआत की गई है। इस दौरान दवा लेने पहुंचे लोगों ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने मोहल्ला क्लीनिक खोलकर लोगों को बेहद फायदा पहुंचाया है। उन्हें फ्री दवा दी जा रही है व डाक्टर बेहद अच्छे ढंग से चेकअप कर रहे हैं।

गांव बलगण के बलविदर सिंह ने बताया कि पहले दिन बड़ी संख्या में लोग दवा लेने के लिए पहुंचे। सरकार के इस प्रयास से करीब आठ गांवों के लोगों को फायदा पहुंचा है। मोहल्ला क्लीनिक में तैनात डाक्टर मनिदरपाल सिंह ने कहा कि पहले दिन करीब 100 लोगों का फ्री चेकअप किया गया। उन्हें फ्री दवाएं बांटी गई। इसके अलावा क्लीनिक में करीब 41 टेस्ट भी फ्री किए गए हैं। अगर किसी को सांस की बीमारी है तो उसके लिए मोहल्ला क्लीनिक में विशेष सुविधा है। जरूरतमंद मरीजों को दवा लेने के लिए दूर दराज जाने की जरूरत नहीं होगी। वे मोहल्ला क्लीनिकों से फ्री दवा ले सकते हैं। सिविल अस्पताल में ओपीडी हुई कम

उधर, गुरदासपुर के सिविल अस्पताल में जहां रोजाना करीब 500 मरीज जांच के लिए पहुंचते हैं, वहीं मोहल्ला क्लीनिक खुलने के कारण ओपीडी 450 पर पहुंच गई है। आने वाले दिनों में ओपीडी की कमी हो सकती है। इसके चलते सिविल अस्पताल पर बोझ कुछ कम होने की संभावना है।

Edited By: Jagran