जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : प्रीमियर लीग फुटबाल में मिनर्वा डीएफसी की सीनियर टीम ने जीत हासिल की और टीम ने फ्रेंड्स यूनाइटेड को 3-1 से हराया। सिटी क्लब की ओर से तीन खिलाड़ियों ने गोल दागे। आरतुर कोहासी की किक से पहला गोल आया और फिर हिमांशु जांगड़ा और अभय ने भी 1-1 गोल किए।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मिनर्वा ने अपने आक्रामक अंदाज में शुरुआत की और बाल पर कंट्रोल करना शुरू कर दिया। टीम यहां पर रेंजर्स एससी के खिलाफ मैच के बाद खेल रही थी। मिनर्वा को शुरू में कई मौके मिले लेकिन वे उसे गोल में नहीं बदल सके और पहला हाफ 0-0 स्कोर के साथ ही खत्म हुआ।

इसके बाद मिनर्वा ने फिर से शुरुआत की और टीम ने दूसरे हाफ में भी बाल पर कंट्रोल करना शुरू कर दिया। टीम ने दूसरे हाफ के शुरुआत में ही पहला गोल कर दिया। टीम को कार्नर मिला और इसे कृष्णा पंडित ने लिया। उन्होंने बाल को अंदर की ओर भेजा और बाल को कट किया। ये एक अच्छा चैलेंज था और मिनर्वा को इसपर पेनल्टी मिली। इसे लेने के लिए आरतुर कोआसी आए और उन्होंने बाल को गोल में पहुंचाकर स्कोर 1-0 कर दिया। इसके अगले ही मिनट में डिपांडा डिका स्कोर 2-0 करने के बेहद करीब थे और वे डिफेंडर के साथ 1 आन 1 वाली स्थिति में थे। डिका राइट पर शिफ्ट हुए और तेज स्ट्राइक ली। ये शाट पोस्ट के अंदर नहीं जा सका।

मिनर्वा ने बाल पर पजेशन बनाए रखी और वे मूव बनाने की कोशिश करते रहे। 71वें मिनट में टीम को दूसरी सफलता मिली। हिमांशु जांगड़ा ने एक शानदार मूव बनाया और बाएं पैर की किक से शाट लेने का प्रयास किया। उन्हें डिफेंडर ने गलत तरीके से रोका जिस पर मिनर्वा डीएफसी को पेनल्टी मिली। जांगड़ा पूरी तरह से शांत रहे और उन्होंने गोलकीपर को कोई मौका न देते हुए स्कोर को 2-0 कर दिया।

टीम ने अंतिम समय में फिर से गोल दागा। 87वें मिनट में तीसरा गोल आया और डिपांडा डिका गोलपोस्ट की ओर बढ़े। उन्होंने राधाकांत को अपने बाईं ओर पाया और उनके सपोर्ट से अभय ने बाल को गोलपोस्ट में टैप कर दिया। ये आसान गोल था जिसने टीम को 3-0 आगे कर दिया।

मैच के इंजरी टाइम में फ्रेंड्स यूनाइटेड को भी सफलता मिली लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। मिनर्वा की टीम ने 3-1 के साथ मैच जीता और 3 अंक अपने खाते में जोड़ लिए। इस जीत के साथ मिनर्वा डीएफसी ने लीग में जीत की पटरी पर कमबैक कर लिया।

Edited By: Jagran