जोगेंद्रनगर, राजेश शर्मा।

Jogendernagar Janmashtami 2022, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष्य पर मंडी जिला के जोगेंद्रनगर में राधा-कृष्ण की मनमोहक झांकियां निकाली। श्रद्धालुओं ने नाचने का आनंद उठाया। शहर के सनातन धर्मसभा मंदिर में श्रीकृष्ण के जन्म पर भागवत कथा में अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

देर शाम करीब पांच बजे मंदिर परिसर से राधा कृष्ण की मनमोहक झांकियां निकाली गईं, जिसमें छोटे बच्चों ने राधा कृष्ण के किरदार में नृत्य भी किया। शैक्षणिक संस्थानों में नन्हे बच्चे कान्हा बनकर पहुंचे। शहर के गरोडू स्थित न्यू क्रिसेंट स्कूल, झलवाण के गुरुकुल पब्लिक स्कूल में कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर खूब खुशियां मनाई गई।

न्यू क्रिसेंट स्कूल के प्रबंध निदेशक विजय शर्मा, प्रधानाचार्य शशि किरण ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान राधा और कृष्ण की वेशभूषा में सजधज कर पहुंचे नन्हें बच्चों ने खूब मस्ती भी की।

शहर के राधाकृष्ण मंदिर में देर शाम तक उमड़ी रही श्रद्धालुओं की भीड़

जोगेंद्रनगर शहर के राधाकृष्ण मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ देर शाम तक उमड़ी रही। मंदिर की सजावट भी फूलों से कर रखी थी। सैकड़ों की तादात में श्रद्धालुओं ने श्रीकृष्ण का जन्म उत्सव मनाया। सनातन धर्मसभा मंदिर समिति के अध्यक्ष जुगल किशोर गुप्ता ने कहा कि शहर के सनातन धर्मसभा मंदिर में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव बहुत ही हर्षोल्लास से मनाया गया। शुक्रवार को हवन यज्ञ की पूर्णाहुति के उपरांत विशाल भंडारा भी मंदिर समिति के द्वारा लगाया जाएगा।

Edited By: Virender Kumar