संवाद सूत्र, रोहड़ू : उपमंडल कोटखाई के तहत कलबोग में सोसायटी के दोमंजिला भवन में आग लग गई। बुधवार रात करीब साढ़े दस बजे लगी आग में भवन के छह कमरे जलकर राख हो गए। वहीं अपर उबादेश कोआपरेटिव सोसायटी के इस भवन की निचली मंजिल में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के घरेलू गैस सिलेंडरों का गोदाम था। इससे यहां पर 60 भरे और आठ खाली सिलेंडर राख हो गए। वहीं इसी भवन के एक कमरे में बागवानी विभाग का दफ्तर चल रहा था। इसमें मौजूद सामान, कागजात एवं फर्नीचर भी राख हो गया।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक इस आग ने पलभर में ही विकराल रूप धारण कर लिया। इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने प्रशासन को दी। इसके बाद स्थानीय पुलिस, प्रशासन, दमकल विभाग की टीम व स्थानीय लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन तब तक भवन का ऊपरी कच्चा व लकड़ी का हिस्सा जलने के बाद आग निचली मंजिल तक पहुंच गई। इसके चलते गैस सिलेंडरों के एक के बाद एक धमाकों के बीच आग पर काबू पाना असंभव हो गया। इससे यह पूरा भवन जमींदोज हो गया।

नायब तहसीलदार कलबोग रणजीत सिंह ने बताया कि घटना का पता चलते ही स्थानीय प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई थी। इसके बाद दमकल विभाग के सहयोग से आग को बुझाने का भी प्रयास किया गया लेकिन सिलेंडरों के आग पकड़ने के बाद आग को काबू पाना संभव नहीं था। इसके चलते यह पूरा भवन राख हो गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran