जागरण संवाददाता, करनाल : भारत विकास परिषद की अभिमन्यु शाखा की ओर से मनाए जा रहे सांस्कृतिक पखवाड़े के अंतर्गत खालसा मार्डन स्कूल प्रेमनगर में बुधवार को फैंसी ड्रेस व निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में तान्या ने प्रथम, हिमांशी व प्रभलीन कौर ने दूसरा तथा लावण्या और सान्या ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। परिधान प्रतियोगिता में पीहू प्रथम, लावण्या द्वितीय व अगमप्रीत और लक्ष्य तृतीय रहे। यूकेजी में मानवी ने पहला, सिया ने दूसरा व रौनक और युवी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। एलकेजी में हीना व यतिका प्रथम, समायरा व लविका द्वितीय व जसनूर और अगमप्रीत तृतीय रहे। कक्षा नर्सरी में क्यारा प्रथम, जसमीत द्वितीय व वैभव और गुरलीन तृतीय रहे।

इस मौके पर स्कूल प्रधानाचार्य मनजीत कौर व शाखा सचिव संतोष आर्य ने कहा कि प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। भारतीय संस्कृति से जुड़े विषयों पर प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर किया जाना चाहिए। निर्णायक मंडल में कविता मल्होत्रा, पूजा, सुनीता डुडेजा व मनोहर कृष्ण डुडेजा शामिल रहे। इस अवसर पर अर्जुन देव आर्य, अध्यक्ष रजनीश चोपड़ा, विशु, रमा, सोनम, पूजा, सुनीता, मंजीत कौर, नेहा, दीपिका, अंजु, साक्षी, गरिमा व शिखा मौजूद रहे। दयाल सिंह पब्लिक स्कूल में जन्माष्टमी का उल्लास

जागरण संवाददाता, करनाल: दयाल सिंह पब्लिक स्कूल सेक्टर सात में विद्यार्थियों ने मिलकर जन्माष्टमी पर्व मनाया। प्रधानाचार्या शालिनी नारंग ने श्रीकृष्ण प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने बाल गोपाल को झूला झूलाया। अध्यापिकाओं ने श्रीकृष्ण की महिमा का बखान किया। गोपियों और ग्वाल बाल की वेशभूषा में सजे विद्यार्थियों ने शिक्षकों का मन मोह लिया। बच्चों ने श्रीकृष्ण के जीवन से जुड़े भजन, नृत्य, गीत और संगीत के कार्यक्रम प्रस्तुत किए। फैंसी ड्रेस और सोलो डांस प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। मुख्य अध्यापिका मधु ग्रोवर ने जीवन में सदगुण अपनाकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

Edited By: Jagran

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट