इस खबर को पढ़ने के बाद नागालैंड के बच्चों के चेहरे पर काफी सुकून देखने को मिलेगा। लेकिन कहीं न कहीं चिंता का भाव भी नजर आएगा और दिमाग में सबसे बड़ा सवाल ये चल रहा होगा कि पास हुए भी होंगे या नहीं? इस रिजल्ट का इंतजार कई महीनों से नागालैंड के छात्र-छत्राएं कर रहे थे।अब उनका ये इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है, जी हां बस कुछ ही देर में घोषित होने जा रहा है, नागालैंड HSLC 10वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम

ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि राज्य के शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ बोर्ड के सदस्य भी इस घोषणा में शामिल होगें। रिजल्ट की औपचारिक घोषणा होने के बाद आप उसे नागालैंड के सरकारी वेबसाइटों nbsenagaland.com और nagaland.gov.in पर देख सकते हैं।

और अपने परीक्षा परिणाम को जानने के लिए आप इस लिंक पर भी लॉग इन कर सकते हैं - nagaland10.jagranjosh.com / nagaland12.jagranjosh.com
इस साल बोर्ड को पूरी उम्मीद है कि इस साल 10 वीं व 12वीं के परीक्षा परिणाम में उत्तीर्ण छात्रों की प्रतिशत में वृद्धि जरूर होगी।

इस बार बच्चों को ऑनलाइन रिजल्ट देखने में कोई भी परेशानी नहीं होगी, ऐसा नागालैंड स्कूल शिक्षा बोर्ड ने कहा है।
आपको बस नीचे दिए गए सरल प्रक्रियाओं को पूरा करना हैं।

NBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर nbsenagaland.com / nagaland.gov.in पर लॉग इन करें
• उसके बाद नागालैंड HSLC Result 2016 के लिए लिंक पर क्लिक करें
• अपने रोल नंबर और अन्य जरूरी विवरण दर्ज करें
• सबमिट बटन पर क्लिक करें
• अपका नागालैंड 10 वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम आपके सामने है, अब आप उसे PDF फार्मेट में भी डाउनलोड कर सकते हैं और ओरिजनल मार्कशिट मिलने तक आप इसे आसानी से कहीं भी यूज कर सकते हैं।

Posted By: MMI Team