नई दिल्ली (जेएनएन)। नगालैंड में शुक्रवार को 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। वैसे छात्र जो इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे उनके लिए आज राहत का समय है क्योंकि 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम सबके सामने आ चुके हैं।

परीक्षा में शामिल होने के बाद छात्रों के लिए रिजल्ट तक का इंतजार करना मुश्किल हो जाता है, जब परीक्षा का परिणाम आता है तब इंटरनेट भी साथ ना दे तो छात्रों का परेशान होना लाजिमी है। छात्र परेशान ना हों, क्योंकि छात्रों की सुविधा के लिए इसका विकल्प हम आपको दे रहे हैं। छात्र अपनी परीक्षा का परिणाम जागरण की एजुकेशन वेबसाइट जागरणजोश पर भी देख सकते हैं।

नगालैंड बोर्ड की तरफ से NBSE Result 2018 जारी करते ही आप jagranjosh.com के पेज पर विजिट कर अपने परीक्षा परिणाम जान सकते हैं। यहां आपको किसी तरह की तकनीकी समस्याओं का सामना करना नहीं पड़ेगा। आप नीचे सिलसिलेवार तरीके से समझ सकते हैं कि आप अपना रिजल्ट कैसे देख सकते हैं। नगालैंड बोर्ड ने अपने आधिकारिक वेबसाइट nbsenagaland.com पर परीक्षा परिणामों की घोषणा कर चुका है।

ऐसे करें अपना रिजल्ट चेक

-जागरणजोश की वेबसाइट nagaland10.jagranjosh.com / nagaland12.jagranjosh.com पर विजिट करें।
-अपना रोल नंबर और अन्य अहम जानकारी डालें।
-सबमिट बटन पर क्लिक करें आपका रिजल्ट सामने होगा।
-यहां से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

नगालैंड बोर्ड 
नगालैंड बोर्ड जिसे संक्षिप्त में एनबीएसई (नगालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन) कहा जाता है, इसकी स्थापना 15 नवंबर 1973 को हुई थी। लेकिन बोर्ड ने 1 अक्टूबर 1974 से सक्रिय रूप से काम करना शुरू किया था।

Posted By: Srishti Verma