नई दिल्ली (जेएनएन)। झारखंड की एजुकेशन बोर्ड झारखंड एकेडमिक काउंसिल कक्षा 12वीं की आर्ट्स की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। झारखंड एकेडमी काउंसिल के इंटर कला संकाय में 72.62 फीसद बच्चे पास हुए हैं। इस साल राज्य में लगभग 3.17 लाख छात्रों ने 12वीं की आर्ट्स की परीक्षा दी थी। ये परीक्षाएं 8 मार्च शुरू होकर 27 मार्च तक चली थी। बताया जा रहा है कि इस साल 12वीं की आर्ट्स की परीक्षा में कुल पास छात्रों का फीसद 72.62 पर्सेंट रहा।

आपको बता दें कि 12वीं के साइंस और कॉमर्स के नतीजे पहले ही घोषित हो चुके हैं। साइंस में इस साल 92,405 परीक्षार्थियों में से 44,677 छात्र ही पास हो पाए। 12वीं साइंस का पास फीसद 48.34 रहा। जबकि कॉमर्स की परीक्षा में कुल 40,925 छात्रों में 40,244 छात्र सफल हुए। कॉमर्स में पास छात्रों का फीसद 67.49 प्रतिशत रहा।

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in पर परीक्षा परिणामों की घोषणा की जाएगी। इसके साथ ही परीक्षार्थियों के इंतजार की घड़ी खत्म हो जाएगी। बता दें कि छात्रों के लिए 12वीं कक्षा का परिणाम बेहद अहम होता है क्योंकि यही वह परिणाम है जो उनके आगे का भविष्य तय करता है।

बोर्ड की वेबसाइट के अलावा आप जागरणजोश की एजुकेशन वेबसाइट पर भी इसके परिणाम को देख सकते हैं। एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित होने के बाद जागरण की एजुकेशन वेबसाइट जोगरणजोश पर भी इसे देखा जा सकता है। 

ऐसे देखें अपना रिजल्ट

12वीं का रिजल्ट देखना बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

जागरण की वेबसाइट jharkhand12.jagranjosh.com विजिट करें।

-रोल नंबर, नाम जैसी पूछी गई जानकारियां भरें।

-सबमिट बटन पर क्लिक करें, रिजल्ट सामने होगा।

-रिजल्ट को डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं

Posted By: Srishti Verma