बहराइच (जागरण संवाददाता)। माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के सचिव ने जेडी की संस्तुति पर 23 मार्च को कुमारी विजयलक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गजाधरपुर में इंटर भौतिक विज्ञान द्वितीय प्रश्न पत्र की परीक्षा निरस्त कर दी है। इस परीक्षा के लिए अब नई तिथि और परीक्षा केंद्र घोषित किया जाएगा।

डीआईओएस राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने बताया कि 23 मार्च को जेडी उदयराज ने गजाधरपुर में कुमारी विजयलक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया था। यहां व्यापक अनियमितता पाई गई थी। सामूहिक नकल सामग्री पकड़ी गई थी। उन्होंने परीक्षा को निरस्त करने की संस्तुति बोर्ड से की थी। संस्तुति को बोर्ड सचिव ने गंभीरता से लेते हुए परीक्षा निरस्त कर दी है। निरस्त की गई इस परीक्षा के लिए तारीख व केंद्र बाद में घोषित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बोर्ड की परीक्षा में नकल पर कसी गई नकेल, उड़नदस्ते ने 32 पकड़े

डिप्टी सीएम ने नकलविहीन परीक्षा कराने के दिए निर्देश: बुधवार को प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से नकलविहीन परीक्षा की जानकारी ली। डीआईओएस ने बताया कि नकलविहीन परीक्षा कराने के निर्देश उन्होंने दिए थे। पुलिस व प्रशासन का सहयोग लेने को कहा। कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में परीक्षा की शुचिता को लेकर सख्त हिदायत दी। कांफ्रेंसिंग के दौरान प्रमुख सचिव जितेंद्र कुमार व अन्य आला अधिकारी मौजूद रहे।

सबसे पहले बोर्ड परीक्षा और परिणाम के अपडेट्स पाने के लिए यहां रजिस्टर करें -
http://www.jagranjosh.com/results

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला, यूपी बोर्ड के 54 सेंटरों में एग्जाम रद्द

Posted By: amal chowdhury