छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्रों में अपने परिणामों को जानने की उत्सुकता देखने को मिल रही है। उल्लेखनीय है कि मार्च में खत्म हुई 12वीं की परीक्षा के बाद से ही छात्रों को आज के दिन का इंतजार था। छत्तीसगढ़ बोर्ड ने परीक्षा परिणाम का दिन 21 अप्रैल सुबह 10 बजे निर्धारित किया हुआ था। सीजीबीएसई के 12वीं के नतीजों को http://www। jagranjosh। com/results/cgbse-12th-result-2016-12th-132879 देखा जा सकता है।

छात्र अपने परीक्षा परिणाम छत्तीसगढ़ board की वेबसाइट www। cgbse। net पर भी देख सकते हैं।

नतीजों के घोषित होते ही इंटरनेट कैफे में स्टूडेंट्स की भीड़ देखी जा रही है। इस बार देखने वाली बात होगी कि 12वीं के नतीजों की बाजी मारने में लड़के आगे रहते हैं या लड़कियां। वैसे छत्तीसगढ़ बोर्ड से परीक्षा देने वाले मेधावी छात्रों के अंक प्रतिशत हमेशा से सराहनीय रहे हैं। इस बार भी मेधावी छात्रों से ऐसी ही उम्मीद की जा रही है।

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एजुकेशन (सीजीबीएसई) द्वारा जारी वक्तव्य के अनुसार सीजीबीएसई परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है।

सीजीबीएसई परीक्षा परिणाम 2016 की घोषणा होते ही सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में परीक्षाएं देने वाले लाखों छात्रों के लिए तनाव पूर्ण प्रतीक्षा की अवधि समाप्त हो गई है।

सीजीबीएसई परीक्षा परिणाम 2016,सम्पूर्ण विवरण के साथ हमारी वेबसाइट http://chhattisgarh12। jagranjosh। com पर देखे जा सकते हैं।

पिछले वर्ष, 12वीं कक्षा की परीक्षा में कुल 2। 7 लाख छात्र उपस्थित हुए थे, शैक्षिक विशेषज्ञों को वर्ष 2016 के लिए पास प्रतिशत में सुधार की बहुत आशा है।

हमारी वेबसाइट आपको अपने परीक्षा परिणाम और मार्क शीट से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि से अवगत कराती रहेगी और आप कोई भी जानकारी या सूचना प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगे।


नवीनतम गतिविधियों की जानकारी रखना हमेशा फायदेमंद रहता है क्योंकि यह आपको अवसर देता है कि आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में अन्य सभी से आगे रहें।

Jagranjosh। com पर संबंधित विषय और शिक्षा क्षेत्र के विशेषज्ञ परिणाम से संबंधित अलर्ट पर नवीनतम जानकारी प्रदान करने के लिए 24x7 काम कर रहे हैं। हमारी वेबसाइट पर आप कभी भी कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

सीजीबीएसई परीक्षा परिणाम 2016 की ऑनलाइन उपलब्धता
सीजीबीएसई अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सीजीबीएसई परीक्षा परिणाम 2016 उपलब्ध करायेगा। चूँकि लाखों छात्र, अभिभावक परिणाम जल्द से जल्द देखने के लिए एक ही समय पर वेबसाइट पर क्लिक करेंगे। वेबसाइट पर ट्रैफिक बहुत अधिक होने की संभावना है, जिससे तकनीकी खराबी हो सकती है और जिसके परिणामस्वरूप रिजल्ट देखने में अवांछित देरी हो सकती है।

खुद को किसी भी परेशानी वाली स्थिति से बचाने के लिए, आप http://chhattisgarh12। jagranjosh। com पर क्लिक करके आसानी से अपने परिणाम देख सकते हैं।

हमारी वेबसाइट आपको संगठित ऑनलाइन उपकरण प्रदान करेगी ताकि आप किसी भी परेशानी या देरी के बिना अपने परिणाम देख सकें। हमारी वेबसाइट पर परिणाम देखने का तरीका बहुत आसन है।

आप बस साइट http://chhattisgarh12। jagranjosh। com पर लॉग- इन करें और पेज पर प्रस्तुत आवश्यक विवरण प्रस्तुत करें। हम छात्रों से आग्रह करते हैं कि आप कई कॉलमों में भरने के लिए अपने रोल नंबर और अन्य जानकारी तैयार रखें। व्यक्तिगत जानकारी और दस्तावेज तैयार रखने से आप किसी भी परेशानी से बच जायेंगे।

आप बस नीचे दिए गए तीन आसान तरीकों का पालन करें और देखें अपने रिजल्ट को जिसका आपको था,बेसब्री से इंतजार
1। हमारी वेबसाइट http://chhattisgarh12। jagranjosh। com पर क्लिक करें।

2। अनिवार्य क्षेत्र/कॉलम भरें।
3। सबमिट पर क्लिक करें।
छात्र अपने मार्कशीट का प्रिंटआउट अवश्य लें।

Jagranjosh। com और इसकी पूरी टीम आप के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है!

Posted By: MMI Team