नई दिल्ली (जेएनएन)। छत्तीसगढ़ राज्य बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणामों की घोषणा आज बुधवार को जारी कर दिए गए। सीजीबीएसई (CGBSE) के द्वारा राज्य में आयोजित 10वीं की परीक्षा 5 मार्च से शुरु होकर 28 अप्रैल को खत्म हो गई थी। जबकि 12वीं की परीक्षा 7 मार्च से शुरु होकर 2 अप्रैल को खत्म हो गई थी।

इन परीक्षा के परिणामों की घोषणा अप्रैल में किये जाने की संभावना थी लेकिन तकनीकी कारणवश इसके परिणाम मई में घोषित किये जा रहे हैं। छात्र परीक्षा परिणामों को देखने के लिए जागरणजोश की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप बुधवार सुबह 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणामों की घोषणा की। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.cgbse.nic.in पर देख सकते हैं। इसके अलावा वे जागरण की एजुकेशन वेबसाइट जोगरणजोश पर भी अपने परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि इस बार 10वीं और 12वीं एक साथ एक ही दिन घोषित किये गए जिसके कारण रिजल्ट आने में देरी हुई। इस साल 10वीं में करीब 3 लाख 96 हजार छात्र परीक्षा में बैठे थे जबकि 12वीं की परीक्षा में 2 लाख 72 हजार छात्र परीक्षा में बैठे थे।

यहां देखें अपना रिजल्ट

-chhattisgarh12.jagranjosh.com/ chhattisgarh10.jagranjosh.com वेबसाइट विजिट करें।

-अपना रोल नंबर और अन्य अहम जानकारियां डालें।

-SUBMIT बटन पर क्लिक करें, रिजल्ट सामने होगा।

-10वीं या 12वीं का रिजल्ट डाउनलोड करें।

-आप अपने रिजल्ट का प्रिंटआउट यहां से ले सकते हैं।

Posted By: Srishti Verma