नई दिल्ली (जेएनएन)। ओड़ीशा में इस साल 10वीं की वार्षिक परीक्षा में बैठे छात्रों के इंतजार की घड़ी खत्म हो चुकी है। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ओड़ीशा ने इस साल की 10वीं परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। राज्य में 10वीं की परीक्षा 23 फरवरी 2018 से शुरु होकर 8 मार्च तक चली थी। इसका परिणाम आधिकारिक वेबसाइट odisharesults.nic.in पर जारी किया गया है। इसके अलावा आप हमारे जागरण की एजुकेशन वेबसाइट जागरण जोश पर भी अपने परिणाम देख सकते हैं।

बताया जाता है कि इसके पहले परीक्षा के परिणामों की घोषणा अप्रैल महीने के अंतिम सप्ताह में किए जाने की उम्मीद थी लेकिन तकनीकी कारणों के चलते यह मई के पहले सप्ताह में घोषित की गई। 10वीं की परीक्षा छात्रों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होती है क्योंकि ये उनके लाइफ का वह पड़ाव होता है जिसके परिणाम से उनका करियर तय होता है कि वे किस क्षेत्र में अपना करियर बना सकते हैं।

परिणामों की घोषणा होते ही वैसे छात्र जिन्हें अपने पेपर की चेंकिग पर कुछ संदेह हैं वे अपने पेपर की री-करेक्शन या रीएवैल्युएशन के लिए अप्लाय कर सकते हैं। इसका परिणाम भी अप्लाय करने के 10-20 दिनों के भीतर आ जाएगा।

इन स्टेप्स को फॉलो करके आप अपनी 10वीं की परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं-

-जागरण जोश की वेबसाइट www.jagranjosh.com पर BSE Odisha Result 2018 पेज पर जायें।

-अपना रोल नंबर और अन्य अहम जानकारियां डालें।

-SUBMIT बटन पर क्लिक करें, रिजल्ट सामने होगा।

-इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट ले सकते हैं।

Posted By: Srishti Verma