आंध्र प्रदेश के शिक्षा मंत्रालय द्वारा जारी वक्तव्य के अनुसार बीआईईएपी ने राज्य में इंटर प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित कर दिया है ।

बीआईईएपी परीक्षा परिणाम 2016 की घोषणा से सम्पूर्ण आंध्र प्रदेश राज्य में फरवरी और मार्च में आयोजित परीक्षाएं देने वाले लाखों छात्रों के लिए तनाव पूर्ण प्रतीक्षा की अवधि समाप्त हो जाएगी |

शिक्षा जगत के विशेषज्ञों का मानना है कि बीआईईएपी इंटर प्रथम वर्ष का परिणाम बहुत जल्द घोषित किया जाएगा।बीआईईएपी इंटरमिडिएट परीक्षा परिणाम 2016, सम्पूर्ण विवरण के साथ हमारी वेबसाइट http://www.jagranjosh.com/results/ap-inter-first-year-result-2016-12th-137751)

पर देखे जा सकते हैं.

प्रचलन के अनुसार, इंटर प्रथम वर्ष का परिणाम परीक्षाएं समाप्त होने के 40 से 60 दिनों के भीतर घोषित कर दिया जाता है, लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा परिणाम घोषित किये जाने की तिथि में किसी भी बदलाव के लिए तैयार रहें. यह तकनीकी या बोर्ड के नियंत्रण से परे किसी अन्य रुकावट की वजह से हो सकता है.

हमारी वेबसाइट आपको अपने परीक्षा परिणाम और मार्क शीट से जुड़ी प्रत्येक गतिविधि से अवगत कराती रहेगी और आप कोई भी जानकारी या आवश्यक सूचना प्राप्त करने से वंचित नहीं रहेंगे.

बीआईईएपी इंटर प्रथम वर्ष का परिणाम 2016 - अपडेट

नए गतिविधियों की जानकारी रखना हमेशा फायदेमंद रहता है क्योंकि यह आपको अवसर देता है कि आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में अन्य सभी से आगे रहें।

बीआईईएपी इंटर प्रथम वर्ष परीक्षा परिणाम 2016 की घोषणा के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आप ऑफिशियल बेवसाइट पर क्लिक करें या इस URL पर क्लिक करें

1) http://www.jagranjosh.com/results/ap-inter-first-year-result-2016-12th-137751)

2) AP 1st Year Inter Results 2016 देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

3) अब अपना हॉल टिकट नम्बर , पंजीकरण नम्बर और अन्य जानकारी दें सारी जानकारी देने के बाद

4) अब सबमिट बटन को क्लिक करें

अब आपका आंध्रा बोर्ड इंटर प्रथम वर्ष का परिणाम आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर नजर आ रहा होगा, अब आप एपी इंटर 1 परिणाम के 2016 स्कोरकार्ड का प्रिंट ऑउट अपने पास रख लें, ताकी वो आगे आपके काम आ सके।

हालांकि, छात्रों को यह ध्यान रखना चाहिए कि एपी इंटर 1 वर्ष के परिणाम 2016 के एक प्रिंट ऑउट एक आधिकारिक दस्तावेज नहीं है। इस प्रकार, यह उच्च शिक्षा में प्रवेश के लिए शैक्षणिक संस्थानों द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा । इसलिए छात्रों को सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपने-अपने स्कूलों से BIEAP द्वारा जारी किए गए आधिकारिक परिणाम मार्क शीट और परिणाम प्रमाण पत्र आवाश्य ले लें।

Jagranjosh.com और इसकी पूरी टीम आप के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देती है!

Posted By: MMI Team