पौड़ी, [जेएनएन]: विकासखंड रिखणीखाल के जीआइसी बड़खेत में हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के दौरान सचल दल ने अनियमितताएं पाई। यहां गणित के पेपर में गणित के शिक्षक की तैनाती परीक्षा कक्ष में की गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत ने केंद्र व्यवस्थापक के साथ ही परीक्षा प्रभारी को हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर एक पर्यवेक्षक तैनात करने के निर्देश भी खंड शिक्षा अधिकारी को दिए हैं।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की ओर से इन दिनों हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं संचालित हो रही हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत ने रिखणीखाल ब्लॉक के जीआइसी बड़खेत परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। यहां हाईस्कूल में गृह विज्ञान तथा इंटरमीडिएट में गणित का पेपर चल रहा था। 

सीईओ ने बताया कि निरीक्षण के दौरान छात्राएं एक कक्ष में तथा छात्र एक कक्ष में परीक्षा देते नजर आए। गणित के पेपर में गणित का ही शिक्षक परीक्षा कक्ष में तैनात पाया गया। सीईओ ने बताया कि ड्यूटी पंजिका के अवलोकन से भी पाया गया कि यहां शुरू से ही ऐसा होता आया है। कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए परीक्षा केंद्र के व्यवस्थापक के अलावा परीक्षा प्रभारी को तत्काल परीक्षा केंद्र से हटाने के आदेश बीईओ रिखणीखाल को दिए गए हैं। 

साथ ही यहां एक पर्यवेक्षक भी तैनात करने को कहा गया है। कहा कि पूरे मामले की रिपोर्ट तैयार कर रामनगर बोर्ड को भेज दी गई है। सचल दल में बीईओ रामफल पाल, प्रवक्ता केशर ङ्क्षसह असवाल, महेंद्र सिंह नेगी आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें: शिक्षक ही करा रहा था नकल, दूसरे ने बना दी वीडियो क्लिप

यह भी पढ़े: जेईई मेंस में 50 फीसद नंबर पर इंजीनियरिंग की सीट पक्की

यह भी पढ़ें: जेईई की तैयारी में इन बातों का रखें खास ख्याल

Posted By: Bhanu