अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Power cut in Aligarh : बिजली विभाग दावे भले कुछ भी करे, लेकिन कटौती लोगों को होश उड़ाए हुए हैं। स्वतंत्रता दिवस पर भी 24 घंटे बिजली सप्लाई का दावा पूरा न हुआ। दोपहर तक तक तो बिजली की आपूर्ति ठीक रही, लेकिन दोपहर बाद बार-बार ट्रिपिंग के चलती सप्लाई बाधित हुई। रात तक यही हाल रहा। कटौती ने शहर की तुलना में गांवों में लोगों को अधिक छकाया। शहरी क्षेत्र में 24 घंटे के रोस्टर में दो से तीन घंटे की कटौती रही। अतरौली, छर्रा, मडराक व अन्य कस्बों में 20-22 घंटे के रोस्टर में दो घंटे की कटौती रही। गांवों में 18 घंटे में पांच से छह घंटे की बिजली की कटौती रही है। इससे लोग परेशान रहे, जबकि बिजली अधिकारी कटौती से ही इन्कार कर रहे हैं।

Independence day पर 24 घंटे बिजली देने का था आदेश : Independence day पर शहरों में 24 घंटे व गांवों में 18 घंटे निर्बाध बिजली की आपूर्ति के आदेश दिए गए थे। शहर में जीटी रोड, आगरा रोड, मथुरा रोड, अनूपशहर रोड व रामघाट रोड के आसपास बाजार और रिहायशी इलाकों में दोपहर बाद शाम से लेकर रात तक ट्रिपिंग होती रही। देर रात तक बिजली के आने और जाने का क्रम बना रहा। आपूर्ति बाधित होने का मुख्य कारण ओवलोडिंग के कारण लोकल फाल्ट या शटडाउन रहा। मडराक में सुबह से लेकर शाम तक बमुश्किल छह से सात घंटे बिजली मिली है। उसमें भी कई बार आती -जाती रही है। ग्रामीणों का कहना है कि कटौती के कारण स्वतंत्रता दिवस से जुड़े कार्यक्रम टीवी पर नहीं देख सके।

इनकी सुनो

सुबह करीब पांच बजे से लेकर 11.30 बजे तक बिजली मिली है। लेकिन उसके बाद दोपहर से लेकर रात तक बिजली कटौती झेलनी पड़ी

- धीरज कुशवाहा, मडराक

सुबह से लेकर शाम तक करीब छह घंटे से सात घंटे ही बिजली ट्रिपिंग में मिली है। देर शाम को बिजली आ सकी है। बिजली कटौती से लोग टीवी पर आने वाले आजादी के पर्व के कार्यक्रम नहीं देख सके।

- ओमवीर सिंह, मडराक

आजादी के दिन पूरे दिन में करीब तीन से चार घंटे तक की कटौती हुई थी। इसके बाद शाम और रात के समय कटौती कम हुई है।

- अनंत गिरि, लोधा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सरकार द्वारा 24 घंटे निर्बाध बिजली देने के आदेश किए थे। रात् के समय तो बिजली पूरी मिली है, वहीं दिन में तीन से चार घंटे की कटौती हुई है।

- पन्नालाल राजपूत, नगला भमोरी

इनका कहना है

15 अगस्त के अवसर पर शहर में बिजली की कटौती नहीं हुई है। सुबह से लेकर रात तक आपूर्ति सामान्य रही है।

- राहुल बाबू, अधिशासी अभियंता

Edited By: Anil Kushwaha