शाहजहांपुर, जागरण संवाददाता। Power Alert on Shri Krishna Janmastami : शाहजहांपुर में कान्हा का जन्मोत्सव चकाचौंध रोशनी के बीच मनाया जाएगा। शक्ति भवन ने भी जन्माष्टमी (Janmastami 2022) पर शहर से लेकर गांव तक निर्बाध बिजली आपूर्ति का आदेश जारी कर दिया है।

पारेषण खंड को चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए है। विद्युत वितरण खंड ने भी सतत आपूर्ति के लिए तैयारियां कर ली है। विद्युत अधीक्षण अभियंता ने सभी 43 बिजलीघरों को इस बावत अलर्ट जारी कर दिया है।

शक्ति भवन के स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर (एसएलडीसी) निदेशक की ओर से पारेषण खंड अधिशासी अभियंता को जन्माष्टमी पर रात 12 बजे तक शहर से लेकर गांव तक सतत आपूर्ति के लिए कहा गया है। पारेषण खंड ने भी ग्रामीण क्षेत्र को 18 घंटे तथा तहसील क्षेत्र को 20 घंटे आपूर्ति का शेड्यूल हटाकर चौबीस घंटे का कोड दे दिया।

इससे अब कान्हा के जन्म होने तक जनपद को सतत व निर्बाध आपूर्ति मिलेगी। विद्युत वितरण खंड प्रथम के अधिशासी अभियंता रंजीत कुमार ने आदेश की पुष्टि की। बताया कि जन्माष्टमी पर शहर की तरह ग्रामीण क्षेत्रों को भी रात 12 बजे तक बिना कटौती बिजली आपूर्ति की जाएगी।

उन्होंने बताया कि फाल्ट अटेंड करने के लिए भी प्रत्येक बिजलीघर (Power House) पर अतिरिक्त टीम लगाई गई है। अधीक्षण अभियंता जेबी सिंह ने सभी अधिशासी अभियंताओं के साथ ही सभी 43 बिजलीघरों के प्रभारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने लाइन फाल्ट होने पर तत्काल ठीक कर सुचारू आपूर्ति के लिए कहा है। शहरी क्षेत्र के सभी नौ बिजलीघरों पर मोबाइल ट्रांसफार्मर (Mobile Transfarmer)  की भी व्यवस्था की गई हैं।

सामान्य दिनों में यह है बिजली आपूर्ति का शेड्यूल

 शहरी क्षेत्र : 24 घंटे

 तहसील व निकाय क्षेत्र : 20 घंटे

 ग्रामीण क्षेत्र : 18 घंटे

 हरित फीडर : 10 घंटे 

Edited By: Ravi Mishra