मेरठ, जागरण संवाददाता। कंकरखेड़ा के नंगलाताशी में देर रात मोबाइल चोरी के शक में बुजुर्ग की लाठी-डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। मामला दो संप्रदाय का होने से गांव में तनाव बना हुआ है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक पक्ष से दो युवकों को हिरासत में लिया है। मृतक के स्वजन की और से तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। शांति व्यवस्था बनाने के गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

यह है मामला

नंगलाताशी निवासी शाहिद के पड़ोस में भूषण का मकान है। कुछ दिनों पहले भूषण का मोबाइल चोरी हो गया। उसने सभी जगह मोबाइल की तलाश कर ली। लेकिन मोबाइल नहीं मिला, शक जाहिर करते हुए शाहिद के बेटे मारूफ से पूछताछ की गई। जिस वजह से दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए। ग्रामीणों ने समझाकर दोनों को शांत करा दिया। तभी से भूषण रंजिश रखने लगा। आरोप है कि शनिवार रात भूषण अपने साथी रोहित व दीपू के साथ मिलकर मारूफ की पिटाई कर रहे थे। शोर सुनकर शाहिद भी आ गया। तीनों युवकों ने शाहिद की लाठी-डंडों से पिटाई करनी शुरू कर दी। आस-पडो़स के लोगों ने शाहिद को बचाने की कोशिश भी की, लेकिन उनसे भी अभद्रता की गई। इसी बीच पिटाई की वजह शाहिद की मौत हो गई। पुलिस को आता देख आरोपित फरार हो गए। ग्रामीणों के हंगामे के बाद पुलिस ने देर रात दो हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

इन्‍होंने बताया...

एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। दो आरोपित हिरासत में है, तीसरे की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।

Edited By: Taruna Tayal