Move to Jagran APP

WB Police Recruitment 2019: सब-इंस्पेक्टर पद पर हो रही है भर्ती, जानें पूरी डिटेल

WB Police Recruitment 2019 इसके तहत अन-आर्म्ड ब्रांच के 449 पद और सब-इंस्पेक्टर आर्म्ड ब्रांच के लिए 174 पदों पर आवेदन मांगा है। ऐसे में कुल 668 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 22 Aug 2019 07:38 PM (IST)
WB Police Recruitment 2019: सब-इंस्पेक्टर पद पर हो रही है भर्ती, जानें पूरी डिटेल
WB Police Recruitment 2019: सब-इंस्पेक्टर पद पर हो रही है भर्ती, जानें पूरी डिटेल

नई दिल्ली, जेएनएन।WB Police Recruitment 2019: पुलिस बनने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वेस्ट बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड युवाओं को यह मौका दे रही है। पश्चिम बंगाल पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके तहत अन-आर्म्ड ब्रांच के 449 पद और सब-इंस्पेक्टर आर्म्ड ब्रांच के लिए 174 पदों पर आवेदन मांगा है। ऐसे में कुल 668 पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप के तहत आवदेन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यम का इस्तेमाल कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 सितंबर, 2019 है।

loksabha election banner

योग्यता

इस पद पर आवदेन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार को बांग्ला भाषा पढ़ना, लिखना और बोलना आना चाहिए। आवेदन करने के लिए उम्र 20 से 27 वर्ष के बीच होने चाहिए। इस मामले में पश्चिम बंगाल के मूल निवास एसी/एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में पांच वर्ष की छूट मिलेगी। वहीं, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को चयन के लिए कई चरण से होकर गुजरान होगा। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा देनी होगी। इसके बाद शारीरिक दक्षता/मापदंड परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इसमें शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवार को मुख्य परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। मुख्य परीक्षा में पास उम्मीदवार मेडिकल/पर्सनैलिटी टेस्ट देना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.