Move to Jagran APP

UKPSC PCS Prelims 2024: उत्तराखण्ड राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 14 जुलाई को, आयोग ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम

उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के 14 जुलाई के आयोजन का कार्यक्रम उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने जारी किया है। आयोग द्वारा 20 जून को जारी विज्ञप्ति के अनुसार परीक्षा (Uttarakhand PCS Prelims 2024) सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक 2-2 घंटे की दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Fri, 21 Jun 2024 03:38 PM (IST)
UKPSC PCS Prelims 2024: उत्तराखण्ड राज्य सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 14 जुलाई को, आयोग ने जारी किया परीक्षा कार्यक्रम
Uttarakhand UKPSC PCS Prelims 2024: प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 30 जून के आस-पास जारी किए जा सकते हैं।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखण्ड पीसीएस परीक्षा 2024 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए अपडेट। उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने उत्तराखण्ड सम्मिलित राज्य सिविल / प्रवर अधीनस्थ सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के 14 जुलाई के आयोजन का कार्यक्रम जारी किया है। आयोग द्वारा 20 जून को जारी विज्ञप्ति के अनुसार परीक्षा (Uttarakhand UKPSC PCS Prelims 2024) निर्धारित तिथि को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक 2-2 घंटे की दो पालियों में आयोजित की जाएगी। उत्तराखण्ड PSC ने राज्य 13 जनपदों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने की घोषणा की है।

Uttarakhand PCS Prelims 2024: प्रवेश पत्र कब होंगे जारी?

UKPSC ने उत्तराखण्ड PCS प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी किए जाने की तिथि का ऐलान नहीं किया है। हालांकि, पूर्व वर्षों के परीक्षा के पैटर्न के मुताबिक परीक्षा के आयोजन की तिथि से 15 दिन पहले प्रवेश पत्र जारी किए जा सकते हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि UKPSC द्वारा प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 30 जून के आस-पास जारी किए जा सकते हैं। आयोग द्वारा प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, psc.uk.gov.in पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवारों को इसके बाद पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़ें - UKPSC Prelims 2024: उत्तराखण्ड पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित, 7 नहीं अब 14 जुलाई को होगा प्रीलिम्स

बता दें कि इससे पहले UKPSC ने प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 7 जुलाई को किए जाने की घोषणा की थी। हालांकि बाद में आयोग ने 14 मई को एक विज्ञप्ति जारी करके परीक्षा तिथि में संशोधन कर दिया था। इस क्रम में अब UKPSC ने नई घोषित तिथि 14 जुलाई के लिए प्रश्न-पत्रों के अनुसार परीक्षा समय का औपचारिक कर दिया है।

यह भी पढ़ें - IBPS RRB Notification 2024: ग्रामीण बैंकों में करीब 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन शुरू