नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 के पेपर लीक के चलते स्थगित किये जाने के बाद परीक्षा की तैयारी जुटे लाखों उम्मीदवारों को अब यूपीटीईटी 2021 रिवाइज्ड डेट का इंतजार है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन करने वाले उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (यूपीपीईबी) के द्वारा यूपीटीईटी 2021 की नई तारीख को लेकर आधिकारिक सूचना अभी तक जारी नहीं की गयी है। हालांकि, ऐसे में प्राप्त हो रही जानकारियों के अनुसार यूपीटीईटी फ्रेश डेट की घोषणा आज या कल, 1 दिसंबर 2021 तक की जा सकती है।

वहीं दूसरी ओर, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का आयोजन अब 28 दिसंबर को किया जा सकता है। यूपीटीईटी 2021 परीक्षा नई परीक्षा तारीख को लेकर आधिकारिक सूचना जल्द ही वेबसाइट, updeled.gov.in पर अपडेट जारी की जा सकती है। ऐसे में उत्तर प्रदेश टीईटी 2021 रिवाइज्ड डेट का इंतजार कर रहे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

उत्तर प्रदेश राज्य के तीन जिलों में सामने आए पेपर लीक के मामलों के चलते रविवार, 28 नवंबर 2021 को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 को शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही स्थगित कर दिया गया। इसके साथ ही, राज्य मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा कि यूपीटीईटी 2021 पेपर लीक में दोषी पाए गये लोगों के घरों पर सरकार का बुलडोजर चलेगा। साथ ही, इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

क्या जारी होंगे फ्रेश यूपीटीईटी 2021 एडमिट कार्ड?

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के नई परीक्षा तिथि पर आयोजन और इसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार को जरूरी प्रवेश पत्र क्या फिर से जारी होंगे या पूर्व में जारी किये एडमिट कार्ड जरिए आवंटित केंद्र पर ही उम्मीदवार परीक्षा दे पाएंगे, इस पर स्थिति फिलहाल स्पष्ट नहीं है। माना जा सकता है कि यूपीपीईबी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा तारीख को लेकर इस सप्ताह संभावित अपडेट में यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2021 को लेकर भी सूचना जारी की जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal