Move to Jagran APP

कोरोना विस्फोट के बीच उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पर यह है ताजा अपडेट, परीक्षार्थी करें चेक

23 जनवरी को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा के लिए 12 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी होने हैं। हॉल टिकट updeled.gov.in पर रिलीज किए जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान दें कि कार्ड जारी होने के बाद जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 01:48 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 05:10 PM (IST)
कोरोना विस्फोट के बीच उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पर यह है ताजा अपडेट, परीक्षार्थी करें चेक
देश भर में कोरोना के मामलों में बढ़ा उछाल आया है।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। देश भर में कोरोना के मामलों में बढ़ा उछाल आया है। दिसंबर के आखिरी सप्ताह से जनवरी के पहले सप्ताह तक बीतने तक लगातार केसेज बढ़ते जा रहे हैं। बीते साल यानी कि 2021 को 28 दिसंबर को 6538 नए कोरोना के मामले रिपोर्ट हुए थे और केस पॉजिटिविटी रेट 0.61% थी। वहीं बीते दिन तक यानी कि 06 जनवरी को 90,928 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इन आंकड़ों में यूपी की स्थिति भी बदतर है। यहां भी हर दिन तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में अकेले 3 हजार मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश में बहुप्रतीक्षित परीक्षा यानी कि यूपीटीईटी (UP TET Exam 2022) परीक्षा को लेकर फिर फ्रिक सताने लगी है कि कहीं बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा को फिर आगे न बढ़ा दिया जाए, क्योंकि प्रदेश भर में नाइट कर्फ्यू का ऐलान पहले ही किया जा चुका है। ऐसे में बढ़ते मामले और प्रतिबंधों को देखते हुए छात्र-छात्राओं को परेशानी में डाल दिया है। 

loksabha election banner

ऐसे में अभ्यर्थियों को चिंता सताने लगी है कि 23 जनवरी, 2022 को आयोजित होने वाली परीक्षा कोविड और उसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (omicron) के चलते एक बार फिर कहीं स्थगित न कर दिया जाए। हालांकि इस संबंध में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड (UPBEB) फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ऐसे में प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों में बतौर शिक्षक की नियुक्ति करने के लिए आवेदन करने वाले लगभग 21 लाखों अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट पर https://updeled.gov.in/ पर विजिट करते रहें। 

12 जनवरी को जारी होना है एडमिट कार्ड

23 जनवरी को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा के लिए 12 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी होने हैं। हॉल टिकट updeled.gov.in पर रिलीज किए जाएंगे। अभ्यर्थी ध्यान दें कि कार्ड जारी होने के बाद जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद डाउनलोड कर पाएंगे। बता दें कि UPTET 2021 का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा। पहली शिफ्ट का एग्जाम 10 बजे से 12:30 बजे तक जबकि दूसरी शिफ्ट का एग्जाम 2:30 से 5 बजे तक होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.