Move to Jagran APP

UPSSSC PET Result 2021 Date: पीईटी रिजल्ट का इंतजार होगा खत्म, आयोग जल्द घोषित करेगा परिणाम

UPSSSC PET Result 2021 Date उत्‍तर प्रदेश सब-ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन ( Uttar Pradesh Subordinate Services Selection CommissionUPSSSC) जल्द ही पीईटी परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। हालांकि आयोग की तरफ से कोई परिणाम की कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 11:25 AM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 11:34 AM (IST)
UPSSSC PET Result 2021 Date: पीईटी रिजल्ट का इंतजार होगा खत्म, आयोग जल्द घोषित करेगा परिणाम
UPSSSC PET Result 2021 Date: यूपीएसएसएससी प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट

UPSSSC PET Result 2021 Date: यूपीएसएसएससी प्रीलिमनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (पीईटी) परीक्षा परिणाम की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। उत्‍तर प्रदेश सब-ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन ( Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission,UPSSSC) जल्द ही पीईटी परीक्षा का परिणाम जारी करेगा। हालांकि आयोग की तरफ से कोई परिणाम की कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की गई है, लेकिन संभावना जताई जा रही कि जल्द ही आयोग नतीजों की घोषणा कर देगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया था, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें लेटेस्ट अपडेट की जानकारी मिल सके।

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान

यूपीएसएसएससी पीईटी आवेदन जमा करने की शुरुआत- 25 मई, 2021

यूपीएसएसएससी पीईटी एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि- 21 जून, 2021

यूपीएसएसएससी पीईटीआवेदन शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि- 21 जून, 2021

यूपीएसएसएससी पीईटी करेक्शन विंड बंद होगी- 28 जून, 2021

यूपीएसएसएससी पीईटी 2021 परीक्षा- 24 अगस्त 2021

यूपीएसएसएससी पीईटी आंसर-की 2021 रिलीज की तारीख- 31 अगस्त, 2021

यूपीएसएसएससी पीईटी आंसर-की आपत्ति उठाने की अंतिम तिथि 7 सितंबर, 2021

परीक्षा की आंसर-की आयोग ने 31 अगस्त को परीक्षा की जारी की थी। अभ्यर्थियों को आपत्ति उठाने के लिए 7 सितंबर तक का मौका दिया गया था। वहीं यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा का आयोजन 25 अगस्त, 2021 को आयोजित की गई थी। पहली पाली परीक्षा का आयोजन सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक हुआ था। 70 हजार सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा के लिए 20.73 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था, जिसमें से लगभग 17.5 लाख परीक्षार्थी एग्जाम में शामिल हुए थे। बता दें कि इस परीक्षा के माध्यम से वित्तीय वर्ष में विभिन्न विभागों में समूह-ग के 25 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.