नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। यूपीएसएसएससी जेई आंसर-की (UPSSSC JE Answer Key 2022)का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन (Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission, UPSSSC) जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए आंसर-की जारी कर दी है। यूपीएसएसएससी (UPSSSC)ने विज्ञापन संख्या 28-परीक्षा/2016 के तहत विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और डिप्टी आर्किटेक्ट) के पद पर भर्ती के लिए आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर रिलीज किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार, इस परीक्षा का परिणाम जानना चाहते हैं, वे पोर्टल पर लॉगइन करके अपना स्कोर देख सकते हैं। 

यूपीएसएसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा देने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि अपना स्कोर चेक करने के बाद अगर, उन्हें लगता है कि उनके किसी आंसर की जांच सही नहीं हुई है तो वे इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को 24 जनवरी, 2022 तक का समय दिया गया है। ऐसे में आवेदक इस बात का ध्यान दें कि वे इस दौरान आपत्ति दर्ज करा दें, क्योंकि इसके बाद उन्हें कोई दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और भूजल) के 489 रिक्त पदों पर भर्ती करेगा।

UPSSSC JE (28/2016) Answer Key 2022: आंसर-की पर आपत्ति उठाने के लिए इन डायरेक्ट स्टेप्स को करें फाॅलो

यूपीएसएसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आंसर-की डाउनलोड करने के लिए और आपत्ति उठाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद, उस नोटिस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है विज्ञा0सं0-28-परीक्षा/2016, सम्मिलितअवर अभियंता एवं उपवास्तुविद (सा0च0) प्रतियोगितात्मक परीक्षा/2016(।।) की आंसर-शीट देखने और आपत्ति दर्ज करने के लिए यहां  क्लिक (Click) टैब पर क्लिक करें। यह आपको नई विंडो पर रीडायरेक्ट करेगा। अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि, कागज का नाम, कैप्चा कोड दर्ज करें और लॉगिन बटन पर क्लिक करें। उत्तर कुंजी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। UPSSSC JE (28/2016) उत्तर कुंजी 2022 डाउनलोड करके भविष्य के लिए रख लें। 

Edited By: Nandini Dubey