नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSEE First Allotment Result 2020: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) द्वारा उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (यूपीएसईई) 2020 के अंतर्गत सीट आवंटन परिणामों की घोषणा कल, 26 अक्टूबर को की गयी। जिन उम्मीदवारों ने एकेटीयू यूपीएसईई 2020 के परिणामों की घोषणा के बाद रजिस्ट्रेशन, फीस पेमेंट, च्वाइस लॉकिंग और क्वेरी (यदि कोई रही हो) की प्रतिक्रिया दे दी हो, वे यूपीएसईई सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 जारी किये जाने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट, upsee.nic.in पर विजिट करके या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

यहां देखें पाएंगे यूपीएसईई सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2020

29 अक्टूबर तक कन्फर्म करना होगा दाखिला

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीएसईई सीट अलॉटमेंट रिजल्ट 2020 की घोषणा के बाद उन्हें एकेटीयू द्वारा ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक के माध्यम से आवंटित सीट के लिए कन्फर्मेशन 29 अक्टूबर की रात 11.59 बजे तक देना होगा। इसके साथ ही, उन्हें कन्फर्म की गयी सीट के लिए शुल्क का भुगतान भी 29 अक्टूबर की रात 11.59 बजे तक ही देना होगा।

ऐसे देखें अपना सीट अलॉटमेंट रिजल्ट

उम्मीदवारों को अपना सीट आवंटन रिजल्ट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर उपलब्ध कराये जाने वाले सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपना लॉगिन विवरण भरना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना रिजल्ट स्क्रीन पर देख पाएंगे। उम्मीदवार इसी प्रक्रिया से अपनी आवंटित सीट को फ्रीज/लॉक कर पाएंगे।

बता दें कि एकेटीयू द्वारा यूपीएसईई रिजल्ट 2020 की घोषणा 15 अक्टूबर को की गयी थी। परिणामों के आधार पर रजिस्ट्रेशन, शुल्क भुगतान और डॉक्यूमेंट अपलोड की प्रक्रिया 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चली थी। इसके बाद उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट का वेरीफिकेशन 20 से 24 अक्टूबर तक किया गया और उम्मीदवारों को च्वाइस लॉकिंग के लिए आज, 26 अक्टूबर की सुबह 10 बजे तक का समय दिया गया था।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस