Move to Jagran APP

UPSEE 2020: एक बार फिर बढ़ीं उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तिथियां, जाने अप्लीकेशन और करेक्शन की नई डेट्स

UPSEE 2020 समन्वयक की ओर से शनिवार को जारी नोटिस के अनुसार यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन अब 31 मई तक किये जा सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 10:18 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 10:18 AM (IST)
UPSEE 2020: एक बार फिर बढ़ीं उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तिथियां, जाने अप्लीकेशन और करेक्शन की नई डेट्स
UPSEE 2020: एक बार फिर बढ़ीं उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की तिथियां, जाने अप्लीकेशन और करेक्शन की नई डेट्स

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSEE 2020: लॉक डाउन 4.0 आज से आरंभ होने के बीच डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू), उत्तर प्रदेश ने उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा यानि यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन की तिथियों को एक बार फिर से बढ़ाते हुए नया नोटिस जारी किया है। विश्वविद्यालय में यूपीएसईई समन्वयक की ओर से शनिवार 16 मई को जारी नोटिस के अनुसार यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन अब 31 मई तक किये जा सकते हैं, जबकि छात्रों के लिए अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का ऑप्शन ऑफिशियल वेबसाइट, upsee.nic.in पर 03 जून 2020 तक एकेटीयू द्वारा उपलब्ध रखा जाएगा।

loksabha election banner

इससे पहले भी विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2020 के यूपीएसईई परीक्षा के लिए अप्लीकेशन डेट्स को बढ़ाया गया था, जिसके अनुसार आवेदन की तिथि को 15 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया था, जबकि अप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन 18 मई यानि आज तक के लिए उपलब्ध कराया जाना था। हालांकि, अप्लीकेशन डेट्स को एक बार फिर से बढ़ाये जाने से अब उम्मीदवारों को आवेदन के लिए की अब अधिक समय मिल गया है।

बता दें कि यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन के इच्छुक ऐसे उम्मीदवार एकेटीयू द्वारा परीक्षा के लिए बनायी गयी ऑफिशियल पोर्टल, upsee.nic.in पर जाकर नई अंतिम तिथि यानि 31 मई 2020 की रात 11.59  बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं।

यूपीएसईई 2020 एग्जाम डेट

एकेटीयू ने वर्ष 2020 की यूपीएसईई के लिए आवेदन तिथि के बारे में 16 मई को जारी लेटेस्ट नोटिस में परीक्षा की तिथि की घोषणा अभी नहीं की है। जबकि इससे पहले जारी नोटिस में विश्वविद्यालय ने परीक्षा की तिथि 10 मई को स्थगित कर दिया था।

वहीं दूसरी, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानि यूजीसी द्वारा सत्रांत परीक्षाओं, क्लासेस और प्रवेश परीक्षाओं के बारे में हाल ही में जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार विभिन्न देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और अन्य उच्च शैक्षणिक संस्थानों में विभिन्न परीक्षाओं में प्रवेश प्रक्रियाओं को 1 अगस्त से 31 अगस्त 2020 के बीच कराये जाने के निर्देश दिये गये थे।

यूजीसी दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए संभव है कि डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय द्वारा यूपीएसईई 2020 का आयोजन अगस्त माह में किया जाए, जबकि परीक्षा की तिथि और प्रवेश पत्र जारी करने के सम्बन्ध में घोषणा जून माह के दौरान की जाए।

यूपीएसईई 2020 आवेदन तिथि 31 मई तक विस्तार से सम्बन्धित नोटिस

यहां कर सकते हैं यूपीएसईई 2020 के लिए आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.