Move to Jagran APP

UPSC Recruitment Result 2020: असिस्टेंट लीगल एडवाइजर और सीनियर एग्जीक्यूटिव सहित अन्य पदों के परीक्षा परिणाम घोषित

UPSC Recruitment Result 2020 संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षाओं के लिए परिणाम घोषित कर दिए हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 06:20 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 06:20 PM (IST)
UPSC Recruitment Result 2020: असिस्टेंट लीगल एडवाइजर और सीनियर एग्जीक्यूटिव सहित अन्य पदों के परीक्षा परिणाम घोषित
UPSC Recruitment Result 2020: असिस्टेंट लीगल एडवाइजर और सीनियर एग्जीक्यूटिव सहित अन्य पदों के परीक्षा परिणाम घोषित

UPSC Recruitment Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC) ने विभिन्न पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षाओं के लिए परिणाम घोषित कर दिए हैं। आयोग ने जिन पदों के लिए परिणाम जारी किए हैं, उनमें सीनियर एग्जीक्यूटिव, असिस्टेंट लीगल एडवाइजर, कंपनी प्रोस्क्यूटर, डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस, असिस्टेंट डायरेक्टर समेत अन्य पदों के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर डिटेल चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करना होगा। इसके बाद यहां पूछी गई जानकारी को अपडेट करके वो अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

prime article banner

आयोग ने इन सभी पदों के लिए 8 मार्च को लिखित परीक्षा आयोजित की थी। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड थी। इस परीक्षा में सेलेक्शन पाने वाले उम्मीदवारों को अब अगले राउंड से गुजरना होगा। कैंड्डीटे्स को अब इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि अभी इंटरव्यू की तारीखें जारी नहीं की गई है। आयोग ने रिजल्ट से संबंधित एक नोटिस भी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों की भर्ती परीक्षा में शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है, उनके अंक 30 दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट पर पूरी डिटेल पढ़ सकते हैं। आयोग ने स्पष्ट किया है कि किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए केवल ऑफिशियल वेबसाइट पर ही भरोसा करें। उम्मीदवार भ्रमित न हों। कोई भी ताजा जानकारी उम्मीदवारों को वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी।  

UPSC Recruitment Result 2020: रिजल्ट ऐसे करें चेक

- उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा

- यहां होम पेज पर दिख रहे पोस्ट नाम पर क्लिक करें।

- अब यहां नई पीडीएफ फाइल खुलेगी, जहां उम्मीदवार अपना परिणाम देख सकते हैं

- रिजल्ट की जांच करें और हार्ड कॉपी को भविष्य के लिए रख लें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.