नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (Union Public Service Commission- UPSC) रविवार को नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी परीक्षा (II) का आयोजन करने जा रहा है। परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड में होगा। पांच घंटों की इस परीक्षा में सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे। इस परीक्षा में दो पेपर होंगे और परीक्षा कुल 900 अंकों की होगी। दोनों पेपर में गणित और जनरल एबेलिटी से जुड़े प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येत पेपर ढाई घंटे का होगा। गणित का पेपर 300 अंकों का होगा जबकि जनरल एबिलिटी टेस्स 600 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा। दोनों ही पेपर हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल होंगे उनको जनरल एबेलिटी के भाग B पेपर के लिए बुलाया जाएगा। यह परीक्षा भी 900 अंकों की ही होगी।

जो उम्मीदवार आज आयोजित होने जा रही परीक्षा में शामिल होने वाले हैं उनको अपने इ-एडमिट कार्ड का प्रिंट साथ लेकर आना होगा। इसके साथ एक फोटो आइडेंटिटी कार्ड भी साथ लाना होगा, जिसका नंबर आपके एडमिट कार्ड पर मौजूद होना चाहिए। पहला पेपर 10 बजे शुरू होगा और दूसरा पेपर 02 बजे शुरू होगा और परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले परीक्षा हॉल बंद कर दिया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों का फोटोग्राफ इ-एडमिट कार्ड पर साफ नजर नहीं आएगा उनका साथ में एक फोटो आइडी प्रूफ और पासपोर्टसाइज फोटो दोनों सेशशन के लिए लेकर आना होगा।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस