नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (Union Public Service Commission- UPSC) ने मंगलवार को UPSC Mains 2019 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। बता दें कि आयोग ने 20 सितंबर, 2019 से 29 सितंबर, 2019 तक इस परीक्षा का आयोजन किया था। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो अब अपना रिजल्ट यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in या https://www.upsconline.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा पीडीएफ फाइल में की गई है।

अब यूपीएससी इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, इंडियन फोरेन सर्विस, इंडियन पुलिस सर्विस और अन्य सेंट्रल सर्विस (ग्रुप A ग्रुप B) में सेलेक्शन के लिए पर्सनैलिटी टेस्ट (इंटरव्यू) का आयोजन करेगा।

मुख्य परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, यह इंटरव्यू 275 मार्क्स का होगा। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक 896 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। पर्सनैलिटी टेस्ट में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों के लिए ई-समन लेटर 27 जनवरी, 2020 से जारी किए जाएंगे, जो आधिकारिक वेबसाइट https://www.upsc.gov.in या https://www.upsconline.in पर ही उपलब्ध रहेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि आयोग द्वारा पर्सनैलिटी टेस्ट की तिथि और समय में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। जो उम्मीदवार अपना ई-समन आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड नहीं कर सकेंगे वो, कमीशन से फोन नंबर या ईमेल के जरिए कोंटेक्ट कर सकते हैं। जो उम्मीवार यह परीक्षा पास करने में सफल नहीं हुए हैं उनकी मार्कशीट फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिन बाद अपलोड कर दी जाएगी।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस