Move to Jagran APP

UPSC ESE admit card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

यूपीएससी ने इंजिनियरिंग सर्विसेज परीक्षा (प्रीलिम्स) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 11:24 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 11:24 AM (IST)
UPSC ESE admit card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड
UPSC ESE admit card 2019: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नई दिल्ली, जेएनएन। यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन (यूपीएससी) ने इंजिनियरिंग सर्विसेज परीक्षा (प्रीलिम्स) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी ने स्क्राइब्स (लेखक/मुंशी) के लिए भी अलग से एडमिट कार्ड जारी किए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे, वे मेन एग्जाम के लिए योग्य होंगे। इंजिनियरिंग सर्विसेज परीक्षा (प्रीलिम्स) का मेन एग्जाम 30 जून 2019 को होगा।

loksabha election banner

बता दें कि यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा 06 जनवरी, 2019 को आयोजित की जाएगी। इसके लिए अधिसूचना 26 सितंबर, 2018 को जारी की गई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर, 2018 तक थी। यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम्स) परीक्षा 2019 के लिए पूरे देश में विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं में इंजीनियरों के लिए 581 पद भरे जाएंगे।

गौरतलब है कि यह परीक्षा सिविल इंजिनियरिंग, मकैनिकल इंजिनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड टेलिकम्यूनिकेशन इंजिनियरिंग में विभिन्न पदों के लिए हर साल आयोजित कराई जाती है। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को सही तरह से जांच लें और अगर उसमें कहीं कोई गलती नजर आए तो तुंरत यूपीएससी के संज्ञान में डालें। एडमिट कार्ड में गलती ठीक कराने के लिए यूपीएससी को लिखते वक्त अभ्यर्थी अपना नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन आईडी और एग्जाम का नाम व ईयर (साल) जरूर लिखें।

ऐसे डाउलोड करें एडमिट कार्ड

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट Upsc.gov.in पर जाएं।
  • यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम्स) परीक्षा 201 9 प्रवेश पत्र पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण आईडी या रोल नंबर द्वारा लॉगिन करें।
  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट आउट कॉपी रखें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.