Move to Jagran APP

UPSC Engineering Services Exam 2021: तय शेड्यूल पर होगी यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2021, छात्रों ने की स्थगित करने की मांग

UPSC Engineering Services Exam 2021 संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission UPSC) की ओर से प्रस्तावित इंजीनियरिंग सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा 2021 अपने तय शेड्यूल पर होगी। आयोग निर्धारित शेड्यूल 18 जुलाई 2021 को परीक्षा आयोजित करेगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 07:49 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 07:52 PM (IST)
UPSC Engineering Services Exam 2021: तय शेड्यूल पर होगी यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2021, छात्रों ने की स्थगित करने की मांग
UPSC Engineering Services Exam 2021: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC)

UPSC Engineering Services Exam 2021: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) की ओर से प्रस्तावित इंजीनियरिंग सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा 2021 अपने तय शेड्यूल पर होगी। आयोग निर्धारित शेड्यूल 18 जुलाई, 2021 को परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा एक दिन में आयोजित की जाएगी। हालांकि, कोविड-19 संक्रमण की वजह से पैदा हुई हालातों को देखते हुए छात्रों ने आयोग से एग्जाम स्थगित करने की मांग की है।

loksabha election banner

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का कहना है कि, यह परीक्षा देश भर में आयोजित होगी, इसलिए संभावना है कि यह संक्रमण को फैला सकती है। छात्रों ने कहा है कि वे परीक्षा में बैठने से नहीं डरते हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि इससे पहले टीका लगवाना चाहेंगे। परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे छात्रों का कहना है कि यदि आयोग के अनुसार अन्य सभी परीक्षाओं में देरी हुई है, तो यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 क्यों नहीं टाली जा सकती है। इस संबंध में परीक्षा में बैठने वाले छात्रों ने ट्विटर पर '#PostponeESE2021' के साथ एक अभियान भी शुरू कर दिया है। इस अभियान के माध्यम से छात्रों की मांग की है कि यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा की प्रीलिम्स परीक्षा 2021 पर तत्काल निर्णय लेने की अपील की है। यह अभियान 6 जून, 2021 को शुरू किया गया था।

यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2021 के लिए देश भर के 15 केंद्रों में लगभग 2 से 3 लाख उम्मीदवारों के उपस्थित होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि यूपीएससी ने पहले ही अपनी सिविल सेवा परीक्षाओं और भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। वहीं परीक्षा से जुड़ी किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को सलाह दीजाती है कि वे आधिकारिक वेब पोर्टल upsc.gov.in पर नजर बनाए रखें। 

बता दें कि आयोग विभिन्न इंजीनियरिंग पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए हर साल यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा आयोजित करता है। आयोग प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.