Move to Jagran APP

UPSC Engineering Services Prelims 2019: ई-एडमिट कार्ड जारी, 581 पदों के लिए होगी परीक्षा

यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम्स) एक्जामिनेशन-2019 के ई-एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 12:09 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 12:09 PM (IST)
UPSC Engineering Services Prelims 2019: ई-एडमिट कार्ड जारी, 581 पदों के लिए होगी परीक्षा
UPSC Engineering Services Prelims 2019: ई-एडमिट कार्ड जारी, 581 पदों के लिए होगी परीक्षा

नई दिल्ली, जेएनएन। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम्स) एक्जामिनेशन-2019 के ई-एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आप इन्हें 6 जनवरी 2019 तक डाउनलोड किया जा सकता है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यूपीएससी की वेबसाइट पर एक लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करते ही एक विंडो खुलेगी जिस पर आपको क्लिक करना होगा। साथ ही दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। अगर किसी भी उम्मीदवार के एडमिट कार्ड में गलतियां मिलती हैं, तो वह सीधे आयोग को इसके बारे में सूचित कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट की जा सकती है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलीम्स) परीक्षा 2019 06 जनवरी, 2019 को आयोजित की जाएगी। इसके लिए अधिसूचना 26 सितंबर, 2018 को जारी की गई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर, 2018 तक थी। यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलीम्स) परीक्षा 2019 के लिए पूरे देश में विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं में इंजीनियरों के लिए 581 पद भरें जाएंगे।

गौरतलब है कि यह परीक्षा सिविल इंजिनियरिंग, मकैनिकल इंजिनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड टेलिकम्यूनिकेशन इंजिनियरिंग में विभिन्न पदों के लिए हर साल आयोजित कराई जाती है। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को सही तरह से जांच लें और अगर उसमें कहीं कोई गलती नजर आए तो तुंरत यूपीएससी के संज्ञान में डालें। एडमिट कार्ड में गलती ठीक कराने के लिए यूपीएससी को लिखते वक्त अभ्यर्थी अपना नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन आईडी और एग्जाम का नाम व ईयर (साल) जरूर लिखें।

ऐसे डाउलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट Upsc.gov.in पर जाएं।
  • यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विसेज (प्रीलिम्स) परीक्षा 201 9 प्रवेश पत्र पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण आईडी या रोल नंबर द्वारा लॉगिन करें।
  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट आउट कॉपी रखें।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.