Move to Jagran APP

यूपीएससी जल्द जारी करेगा सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के प्रवेश पत्र, चेक करें अपडेट

UPSC Civil Services Prelims Admit card 2021 एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद upsc.gov.in और upsconline.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर का उपयोग करना होगा। एडमिट कार्ड में रोल नंबर परीक्षा केंद्र और COVID-19 संबंधित दिशा-निर्देश होंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 05:27 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 05:32 PM (IST)
यूपीएससी जल्द जारी करेगा सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के प्रवेश पत्र, चेक करें अपडेट
संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC)

UPSC Civil Services Prelims Admit card 2021: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission, UPSC) की ओर से आयोजित होने वाली सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा (UPSC civil services prelims exam admit card) के प्रवेश पत्र जल्द जारी करेगा। आयोग की तरफ से जारी शेड्यूल के अनुसार, 10 अक्टूबर को प्रस्तावित इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा से तीन सप्ताह पहले जारी किए जाएंगे। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि UPSC जल्द ही परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर सकता है। ऐसे में छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद upsc.gov.in और upsconline.nic.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण नंबर का उपयोग करना होगा। एडमिट कार्ड में रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और COVID-19 संबंधित दिशा-निर्देश होंगे। यूपीएससी ने कहा, "अगर किसी उम्मीदवार को परीक्षा शुरू होने से तीन सप्ताह पहले परीक्षा के लिए ई-एडमिट कार्ड प्राप्त नहीं होता है, तो उसे तुरंत आयोग से संपर्क करना चाहिए।

इसके अलावा अगर उम्मीदवारों को पता चलता है कि यूपीएससी आईएएस एडमिट कार्ड पर कोई भी जानकारी मिसप्रिंट हो गई है, तो उन्हें जल्द ही आयोग से संपर्क करना चाहिए और विवरण को जल्द से जल्द ठीक करवाना चाहिए। क्योंकि एडमिट कार्ड परीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इसलिए उम्मीदवारों को जल्द ही इसे ठीक करा लेना चाहिए। बता दें कि यह परीक्षा तीन चरणों में होती है। इनमें प्री, मेंस और इंटरव्यू शामिल हैं। इन तीनों चरणों में सफल होने वाले उम्मीदवारों का भारतीय सिविल सेवा के लिए छात्रों का चयन होता है। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.