एजुकेशन डेस्क। UPSC CDS, NDA 2023: यूपीएससी एनडीए, एनए I और सीडीएस I फॉर्म में करेक्शन का आज अंतिम मौका है। यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन आज, 24 जनवरी, 2023 को इन परीक्षाओं के लिए करेक्शन विंडो को बंद कर देगा। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी छूट गई है तो वे आज तक सुधार कर लें, क्योंकि इसके बाद उन्हें दूसरा मौका नहीं मिलेगा। करेक्शन के लिए स्टूडेंट्स को उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स से भी आवेदन पत्र को ठीक कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

UPSC CDS, NDA 2023 Correction window: यूपीएससी सीडीएस और एनडीए परीक्षा फॉर्म में ऐसे करें सुधार

यूपीएससी सीडीएस और एनडीए परीक्षा फॉर्म में करेक्शन के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर एक्टिव एग्जामिनेशन के तहत सीडीएस और एनडीए परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें। अब सुधार विंडो के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब अपना मोबाइल नंबर, ओटीपी और अन्य विवरण दर्ज करें। फॉर्म को संपादित करें और शुल्क का भुगतान करें, यदि कोई हो तो फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

अप्रैल में होगी परीक्षा 

यूपीएससी एनडीए, एनए I और सीडीएस I परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जनवरी 2023 तक स्वीकार किए गए थे। हालांकि, इसके पहले आवेदन की आखिरी तारीख 10 जनवरी थी जिसे बाद में आगे बढ़ा दिया गया था। आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (National Defence Academy I), नौसेना अकादमी (Naval Academy I ) और सीडीएस परीक्षा का आयोजन 16 अप्रैल, 2023 को किया जाएगा।  परीक्षा से संबंधित डिटेल्ड जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट