Move to Jagran APP

UPSC CAPF 2019: 2 नवंबर से होगा सीएपीएफ सहायक कमांडेंट साक्षात्कार, संघ लोक सेवा आयोग ने जारी किया कार्यक्रम

UPSC CAPF 2019 यूपीएससी सीएपीएफ 2019 इंटरव्यू का आयोजन अगले माह 2 नवंबर 2020 से आयोग के शाहजहां रोड स्थित ऑफिस में किया जाएगा। इंटरव्यू में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों को आयोग ने एयर फेयर का भुगतान करने की घोषणा की है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 03:24 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 03:40 PM (IST)
UPSC CAPF 2019: 2 नवंबर से होगा सीएपीएफ सहायक कमांडेंट साक्षात्कार, संघ लोक सेवा आयोग ने जारी किया कार्यक्रम
इंटरव्यू शेड्यूल साथ-साथ कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कई निर्देश भी जारी किये हैं।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC CAPF 2019: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा 2019 के अंतर्गत व्यक्तित्व परीक्षण/साक्षात्कार चरण का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। यूपीएससी सीएपीएफ 2019 इंटरव्यू का आयोजन अगले माह 2 नवंबर 2020 से आयोग के शाहजहां रोड स्थित ऑफिस में किया जाएगा। इंटरव्यू में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों को आयोग ने एयर फेयर का भुगतान करने की घोषणा की है। हालांकि, यूपीएससी ने सीएपीएफ सहायक कमांडेंट परीक्षा के लिए इंटरव्यू शेड्यूल साथ-साथ कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कई निर्देश भी जारी किये हैं, जिनका पालना करना उम्मीदवारों को अनिवार्य होगा। वहीं, आयोग ने सीएपीएफ सहायक कमांडेंट परीक्षा के इंटरव्यू के लिए ई-बुलावा पत्र 12 अक्टूबर 2020 से जारी किये जाने की घोषणा की है।

loksabha election banner

यहां देखें यूपीएससी सीएपीएफ सहायक कमांडेंट साक्षात्कार कार्यक्रम

589 उम्मीदवारों के लिए घोषित हुआ कार्यक्रम

यूपीएससी ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा 2019 के अंतर्गत व्यक्तित्व परीक्षण / साक्षात्कार चरण के लिए कुल 589 उम्मीदवारों के लिए कार्यक्रम जारी किया है। इन उम्मीदवारों के रोल नंबर, इंटरव्यू की तिथि और समय का विवरण कार्यक्रम में दिये गये हैं।

कोविड-19 के लिए निर्देश

  • आयोग ने महामारी के मद्देनजर सीएपीएफ सहायक कमांडेंट परीक्षा में सम्मिलित होने वाले उम्मीदवारों के लिए विभिन्न निर्देश जारी किये हैं, जिनका पालन करना उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य होगा।
  • हर उम्मीदवारों को सामाजिक दूरी के नियमों और व्यक्तिगत साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना होगा।
  • प्रत्येक उम्मीदवार को अपने हाथों को नियमित अंतराल पर सैनिटाइज करते रहना होगा और सार्वजनिक स्थानों पर थूकना मना है।
  • आयोग के परिसर में पहुंचने के बाद उम्मीदवार हर समय मास्क पहने रहेंगे।
  • हालांकि, उन्हें फेस मास्क परीक्षा प्राधिकारी द्वारा चेकिंग के दौरान हटाना होगा।
  • साक्षात्कार में सम्मिलित किये गये किसी भी उम्मीदवार को यदि कोविड-19 का कोई भी लक्षण मिलता है तो वह आयोग के ईमेल आईडी soe23-upsc@gov.in  पर मेल करके सूचना दे सकते हैं।
  • इस स्थिति में आयोग अलग से निर्णय लेगा और उम्मीदवारों को इस बारे में उनके द्वारा पंजीकृत ईमेल आईडी पर आयोग द्वारा सूचना भेजी जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.