Move to Jagran APP

UPSC Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, जल्द करें अप्लाई

UPSC Assistant Professor Recruitment 2021 उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए बस आज तक का ही मौका है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 04:26 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:03 AM (IST)
UPSC Assistant Professor Recruitment 2021: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, जल्द करें अप्लाई
आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन

UPSC Assistant Professor Recruitment 2021: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर (स्पेशलिस्ट ग्रेड-3) के पदों पर भर्ती के लिए मार्च के अंत में अधिसूचना जारी करते हुए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 15 अप्रैल, 2021 है। ऐसे में, उम्मीदवारों के पास आवेदन करने के लिए बस आज तक का ही मौका है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा। इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर की कुल 28 रिक्तियां भरी जानी हैं।  

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक, कुल 28 रिक्तियों में असिस्टेंट प्रोफेसर (Paediatrics) के 14 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर (Physiology) के 2 पद, असिस्टेंट प्रोफेसर (Psychiatry) के 11 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर (Surgical Gastroenterology) के 1 पद शामिल हैं। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर कैटेगरी के अनुसार, रिक्तियों का विवरण चेक कर सकते हैं।    

जानें योग्यता मानदंड

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास एमबीबीएस की डिग्री होना जरूरी है। शैक्षिक योग्यता व कार्य अनुभव की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है, तो इन पदों के लिए कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।  

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन इंटरव्यू या रिक्रूटमेंट टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से संबंधित डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।    

इन स्टेप से करें अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, upsconline.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां पदों के अनुसार, एप्लीकेशन के लिए अलग-अलग लिंक उपलब्ध है। उम्मीदवार, अप्लाई नाउ लिंक का उपयोग कर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद, रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करके आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.