लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पावर कोर्पोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited- UPPCL) अपने यहां भर्तिया करने जा रहा है। ये भर्तियां पर्सोनेल ऑफिसर (Personnel Officer) के खाली पड़े 10 पदों पर होने जा रही हैं। इसके लिए यूपीपीसीएल की तरफ से आवेदन भी आमंत्रित कर दिए गए हैं। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक हैं वे इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर, 2019 से ऑफिशियल वेबसाइट (official Website) पर शुरू होने जा रही है और उम्मीदवारों के पास इस भर्ती पर आवेदन के लिए 14 नवंबर, 2019 तक का समय रहेगा। तो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन के लिए तैयार रहें और 23 अक्टूबर की तारीख याद रखें। आइए आगे जानते हैं भर्ती से जुड़ी कुछ और महत्वपूर्ण बातें-

पदों का विवरण (Vacancy Details)-

पर्सोनेल ऑफिसर (Personnel Officer)- 10 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria for UPPCL Personnel Officer)-

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना जरूरी है वहीं इसके साथ एक्सपीरियंस और एचआर एवं पर्सनल मैनेजमेंट में 02 साल की पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री या डिप्लोमा भी जरूरी है।

यह भी पढ़ें- Indian Railway में हो रही हैं भर्तियां, 10वीं पास के लिए भी मौका; पढ़ें- पूरी डिटेल

ये तारीखें रखें याद (Important dates)-

ऑनलाइन आवेदन करने की पहली तारीख- 23 अक्टूबर, 2019

ऑनलाइन आवेदन के लिए आखिरी तारीख- 14 नवंबर, 2019

आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 16 नवंबर, 2019

परीक्षा की संभावित तारीख- जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में

आयु सीमा (Age Limit)-

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होना जरूरी है। (आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु में भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।)

ऐसे होगा चयन (Selection Procedure)-

इन पदों पर उम्मीदवार का सेलक्शन लिखित परीक्षा (Written Exam) और इंटरव्यू (Interview) के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा का आयोजन लखनऊ, मेरठ और आगरा में किया जाएगा। जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शॉर्टलिस्ट होंगे उनको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और उसके बाद सेलेक्शन होगा।

इतनी मिलेगी सैलरी (Salary)-

इन पदों पर वेतन मैट्रिक्स 10 के अंतर्गत 56100-177500+अन्य अलाउंसेस दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन (How to Apply)-

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर 14 नवंबर, 2019 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर दें। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर, 2019 से शुरू होने जा रही है।

आवेदन शुल्क (Application Fees)-

उत्तर प्रदेश के सामान्य वर्ग, ओबीसी और ईडबल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को 700 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

यह भी पढ़ें- IBPS Clerk recruitment 2019: आवेदन के लिए सिर्फ कुछ घंटे बाकी, 12075 पदों पर हो रही है भर्ती

Posted By: Neel Rajput

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप