UPPCL Accounts Clerk Admit Card 2021: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Uttar Pradesh Power Corporation Limited, UPPCL) ने अकाउंट्स र्क्लक, लेखा लिपिक (Lekha Lipik, Account Clerk) परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। UPPCL ने आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in पर हॉल टिकट रिलीज किया है। हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उउम्मीदवारों को अपनी 'यूजर आईडी' और 'पासवर्ड' का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से यूपीपीसीएल लेखा लिपिक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

UPPCL Accounts Clerk Admit Card 2021: अकाउंट्स र्क्लक एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

यूपीपीसीएल अकाउंट्स र्क्लक परीक्षा के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद 'रिक्ति/परिणाम' लिंक पर जाएं। इसके बाद अब, "लेखा लिपिक" के पद के लिए 'डाउनलोड एडमिट कार्ड' के तहत दिए गए 'व्यू/रिजल्ट' लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, जहां आपको 'लेखा लिपिक 2020 के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए लॉगिन' पर क्लिक करना होगा। अब अपने खाते में लॉगिन करें। इसके बाद यूपी लेख लिपिक एडमिट कार्ड आपके सामने होगा। अब उसको डाउनलोड करके उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।

यूपीपीसीएल अकाउंट्स र्क्लक परीक्षा 27 सितंबर 2021 को आयोजित होने वाली है। वहीं इस परीक्षा के माध्यम से कुल 103 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। UPPCL अकाउंट्स र्क्लक की परीक्षा में दो पेपर होंगे। इसके अनुसार, पेपर 1 परीक्षा के लिए 'सीसीसी' स्तर के कंप्यूटर ज्ञान के लिए 1 अंक के 50 एमसीक्यू प्रश्न होंगे। इसके साथ ही पेपर 2 में अंकगणित, सामान्य हिंदी और सामान्य अंग्रेजी और लेखा और सामान्य बहीखाता पर 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे, परीक्षा 150 अंकों की होगी। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

Edited By: Nandini Dubey