UPJEE 2021 Application: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए एप्लीकेशन विंडो कुछ ही दिनों में बंद कर दी जाएगी। आवेदन की लास्ट डेट 25 जुलाई, 2021 निर्धारित है। एप्लीकेशन विंडो बंद होने में अब चार दिन और शेष हैं। ऐसे में, जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द अप्लाई कर दें। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.nic.in पर जाना होगा।

बता दें कि पॉलिटेक्निक संस्थानों में दाखिले के लिए राज्य स्तरीय संयुक्त प्रवेश परीक्षा अगस्त, 2021 के आखिरी सप्ताह में या सितंबर के पहले सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। इस वर्ष सभी ग्रुप के लिए प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं, उम्मीदवारों की संख्या के मुताबिक, परीक्षा के शिफ्ट और समय की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी। परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार के नवीनतम अपडेट के लिए, कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन के लिए ये हैं स्टेप

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, कैंडिडेट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, jeecup.nic.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर मौजूद संबंधित ग्रुप के लिए एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया टैब ओपन होगा। यहां दिए गए न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। अब निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ कर प्रोसीड करें और मांगी गई जानकारियां भर कर सबमिट करें। अब आपको एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड हासिल हो जाएगा। इनका उपयोग करके साइन इन करें और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

गौरतलब है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी, 2021 से प्रारंभ है। अबतक कई बार आवेदन की आखिरी तारीख में विस्तार किया जा चुका है। इससे पहले, आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित थी, जिसे बढ़ा कर 25 जुलाई कर दिया गया है।