Move to Jagran APP

UPJASE Answer Key 2021: यूपी जूनियर एडेड सेलेक्शन एग्जाम की 'आंसर की' जल्द, चेक करें अपडेट्स

UPJASE Answer Key 2021 आंसर की के संबंध में किसी प्रकार के अपडेट के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट का अवलोकन करते रहना चाहिए। आंसर की जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद है। updeled.gov.in पर इसे चेक कर सकेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 01:21 PM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 01:21 PM (IST)
UPJASE Answer Key 2021: यूपी जूनियर एडेड सेलेक्शन एग्जाम की 'आंसर की' जल्द, चेक करें अपडेट्स
आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर चेक कर सकेंगे आंसर की

UPJASE Answer Key 2021: यूपी जूनियर एडेड सेलेक्शन एग्जाम (UPJASE 2021) का आयोजन 17 अक्टूबर को किया गया था। जूनियर हाईस्कूल प्रिंसिपल और असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा में हिस्सा ले चुके उम्मीदवार अब 'आंसर की' जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, फिलहाल आंसर की जारी होने की तारीख की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं, विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंसर की जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है।

prime article banner

बताया जा रहा है कि इसी माह, यानी अक्टूबर के चौथे सप्ताह में आंसर की उपलब्ध करा दिए जाएंगे। आंसर की चेक करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके माध्यम से उम्मीदवार अपने स्कोर की गणना कर सकेंगे। वहीं, किसी उत्तर में गलती पाए जाने की स्थिति में आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया जाएगा। इसके बाद, फाइनल आंसर की जारी की जाएगी और इसी के आधार पर परिणाम की घोषणा होगी। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट पर नजर रखनी चाहिए।

इन स्टेप से चेक कर सकेंगे आंसर की

आंसर की चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, updeled.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर दिए गए संबंधित परीक्षा के लिए आंसर की लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब ओपन किया जाएगा। यहां उम्मीदवार को अपना लॉगइन क्रेडेंशियल जैसे-रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि आदि भर कर सबमिट करना होगा। अब आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक कर सकेंगे और यदि आवश्यकता हो तो इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि जूनियर हाईस्कूलों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक की कुल 1894 वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। इनमें सहायक अध्यापक की 1504 रिक्तियां और प्रधानाध्यापक की 390 रिक्तियां शामिल हैं। इस भर्ती के लिए दो पालियों में परीक्षा आयोजित की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.