Move to Jagran APP

UPCET 2021: आज से नहीं शुरू होगी काउंसिलिंग की प्रक्रिया, AKTU जल्द ही जारी करेगा नया शेड्यूल

UPCET 2021 Counselling एकेटीयू ने अपरिहार्य कारणों से आज 16 सितंबर से प्रस्तावित काउंसिलिंग प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। एकेटीयू ने अपने नोटिस में यूपीसीईटी 2021 काउंसिलिंग की नई तारीख की जानकारी नहीं दी है। नोटिस के अनुसार नई तिथि शीघ्र ही वेबसाइट पर दी जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 07:39 AM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 07:47 AM (IST)
UPCET 2021: आज से नहीं शुरू होगी काउंसिलिंग की प्रक्रिया, AKTU जल्द ही जारी करेगा नया शेड्यूल
उम्मीदवार यूपीसीईटी 2021 काउंसिलिंग के नये शेड्यूल के लिए परीक्षा पोर्टल, upcet.nta.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPCET 2021 Counselling: डा. ए. पी. जे. अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू), उत्तर प्रदेश ने आज, 16 सितंबर 2021 से शुरू होने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। एकेटीयू द्वारा बुधवार, 15 सितंबर 2021 को जारी किये गये नोटिस के अनुसार 16 सितंबर से प्रस्तावित काउंसिलिंग प्रक्रिया अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जा रही है। हालांकि, एकेटीयू ने अपने नोटिस में यूपीसीईटी 2021 काउंसिलिंग की नई तारीख की जानकारी नहीं दी है। नोटिस के अनुसार, नई तिथि शीघ्र ही वेबसाइट पर दी जाएगी। ऐसे में जो उम्मीदवार यूपीसीईटी 2021 काउंसिलिंग का शुरू होने का इंतजार रहे थे, वे नये शेड्यूल के लिए परीक्षा पोर्टल, upcet.nta.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

loksabha election banner

बता दें कि यूपीसीईटी काउंसिलिंग 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू होकर 22 सितंबर, 2021 तक चलने थे। जबकि, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 23 सितंबर, 2021 को समाप्त होने वाली थी। बीटेक, बीफार्मा, बीआर्क, एमबीए या एमटेक में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को यूपीसीईटी काउंसलिंग 2021 में अपना पंजीकरण कराना होगा। नये कार्यक्रम के जारी होने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना के माध्यम से जाना चाहिए और काउंसलिंग के लिए खुद को तैयार करना चाहिए।

पांच चरणों में पूरी होगी UPCET 2021 काउंसिलिंग

UPCET 2021 काउंसिलिंग पांच राउंड में आयोजित की जाएगी - रजिस्ट्रेशन, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, च्वाइस फिलिंग, सीट अलॉटमेंट और फीस पेमेंट या रिपोर्टिंग। उम्मीदवारों को अपने अप्लीकेशन नंबर और अन्य क्रेडेंशियल के साथ खुद को पंजीकृत करके आरंभ करना होगा। यदि कोई छात्र आवंटित कॉलेज में समय पर रिपोर्ट करने में विफल रहता है, तो प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश राज्य के विभिन्न शासकीय एवं निजी संस्थानों विभिन्न प्रोफेशनल कोर्सेस में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु एकेटीयू साल में एक बार इस राज्य स्तरीय परीक्षा का आयोजन करता है। इस वर्ष, परीक्षा 5 और 6 सितंबर, 2021 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.