Move to Jagran APP

UP Tech University Final Year Exam 2021: यूपी टेक्निकल यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर परीक्षा जुलाई मध्य से पहले नहीं, ऑनलाइन होगी परीक्षा

UP Tech University Final Year Exam 2021 टेक्निकल यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए फाइनल ईयर ऑनलाइन एग्जाम जुलाई के मध्य से पहले आयोजित नहीं होंगे। तकनीकी शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा पहले अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 01:26 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 01:26 PM (IST)
UP Tech University Final Year Exam 2021: यूपी टेक्निकल यूनिवर्सिटी की फाइनल ईयर परीक्षा जुलाई मध्य से पहले नहीं, ऑनलाइन होगी परीक्षा
अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित होगी परीक्षा

UP Tech University Final Year Exam 2021: उत्तर प्रदेश टेक्निकल एजुकेशन डिपार्टमेंट राज्य के तीन टेक्निकल यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप देने में लगा है। यह जानकारी तकनीकी शिक्षा सचिव आलोक कुमार ने दी है। इस संबंध में आलोक कुमार ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है। तकनीकी शिक्षा सचिव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि तकनीकी शिक्षा विभाग @UPGovt तीन विश्वविद्यालयों @AKTU_Lucknow @HbtuKanpur, MMMUT Gorakhpur के अंतर्गत तकनीकी संस्थानों में छात्रों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के तौर-तरीकों को अंतिम रूप दे रहा है।

prime article banner

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टेक्निकल यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स के लिए फाइनल ईयर ऑनलाइन एग्जाम जुलाई के मध्य से पहले आयोजित नहीं होंगे। वहीं, ट्विटर पर एक स्टूडेंट के सवाल के जवाब में सचिव आलोक कुमार ने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा पहले अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा विभाग एक ऐसा सॉफ्टवेयर विकसित करने पर भी कार्य कर रहा है जो डेस्कटॉप और लैपटॉप के साथ-साथ मोबाइल पर भी काम कर सके। वर्तमान में हम एक ऐसी प्रणाली की कोशिश कर रहे हैं, जिससे छात्र अपने घरों से परीक्षा में शामिल हो सकें। फिरभी, यदि छात्रों को कनेक्टिविटी की समस्या का सामना करना पड़ता है तो वे परीक्षा देने के लिए साइबर कैफे या पास के कॉमन सर्विस सेंटर जा सकते हैं।

वहीं, कई इंजीनियरिंग कॉलेजों द्वारा ऑनलाइन कक्षाएं नहीं लेने की छात्रों के शिकायतों पर सचिव ने कहा कि ऐसे संस्थानों का विवरण साझा करें। इस पर गौर किया जाएगा। एक अन्य छात्र के सवाल के जवाब में आलोक कुमार ने विश्वास दिलाया कि स्टूडेंट्स को तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक संभावना है कि प्रश्न ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे। इसके अलावा, फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षाओं के बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि यदि सबकुछ ठीक रहा तो फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के लिए भी परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि, पहले फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स के लिए परीक्षाएं होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK